यूएसए की अग्रणी कंपनी ने की हरियाणा में निवेश की पेशकश

8/23/2018 6:13:27 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के चहुंमुखी विकास और पर्याप्त निवेश अवसरों से उत्साहित यूएसए की अग्रणी कम्पनी नॉर्थर्न लेक्स डाटा कॉरपोरेशन ने हरियाणा में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली और आवागमन को सुदृढ़ करने के लिए 200 करोड़ रुपये के निवेश की पेशकश की है। इससे राज्य में 2000 युवाओं के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर सृजित होंगे। कार्पोरेशन के उपाध्यक्ष माइकल वेन स्टीवर्ट के नेतृत्व में एक शिष्टमण्डल द्वारा  चण्डीगढ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भेंट कर यह पेशकश की गई। 

नॉर्थर्न लेक्स डाटा कॉरपोरेशन के उपाध्यक्ष माइकल वेन स्टीवर्ट के नेतृत्व में एक शिष्टमण्डल ने चण्डीगढ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भेंट की। माइकल वेन स्टीवर्ट ने कहा कि प्रारम्भिक तौर पर, एनएलडीसी ने पहले चरण में 200 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है और इस परियोजना की सफलता के उपरांत कंपनी प्रदेश की बस परिवहन प्रणाली में और अधिक निवेश करेगी। उन्होंने राज्य को जरूरत के अनुसार विभिन्न मार्गों के लिए 250 सामान्य बसें और 10 लक्जरी बसें प्रदान करने की भी पेशकश की।

उन्होंने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार की उपलब्धियों, विशेष रूप से 135 किमी लम्बे कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के निर्माण की सराहना की और कहा कि यह एक्सप्रेसवे राज्य में विकास के नए द्वार खोलेगा। उन्होंने कहा कि कम्पनी द्वारा राज्य में शुरू की जाने वाली अन्य सुविधाओं में ई-पास प्रबन्धन प्रणाली, रीयल टाइम पेसेंजर सूचना प्रणाली, सहायता के लिए सहायक कार्यालय और वित्तीय प्रबन्धन, केन्द्रीय कमांड व नियंत्रण केन्द्र शामिल है।

बैठक में बताया गया कि 700 नई बसों की खरीद करने के लिए निविदाएं आमंत्रित की थी, जिनमें से 510 बसें राज्य सरकार को मिल चुकी हैं। शेष 190 बसों की खरीद के लिए शीघ्र ही नये सिरे से निविदा आमंत्रित की जाएगी।


 

Rakhi Yadav