चोरी व लूट की लग्जरी गाडिय़ों के तैयार करते थे जाली कागजात, गिरफ्तार

8/25/2019 12:54:19 PM

सोनीपत : एस.टी.एफ . सोनीपत की टीम ने लग्जरी कार चोरी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी चरखी दादरी के वार्ड-2 निवासी मनोज व मूलरूप से गांव पिपली फिलहाल बादली रोड बहादुरगढ़ निवासी जयबीर हैं। दोनों चरखी दादरी अथारिटी में दलाल का काम करते थे। ये चोरी की गाडिय़ों के जाली कागजात तैयार करवाते थे,जिसके बाद गाडिय़ों को बेच दिया जाता था।  आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

एस.टी.एफ .सोनीपत प्रभारी सतीश देशवाल ने बताया कि टीम ने 23 जुलाई की रात मुरथल क्षेत्र में गश्त दौरान चोरी व लूटी गई 4 लग्जरी गाडिय़ों के साथ 4 आरोपियों को पकड़ा था। पुलिस ने उन्हें रिमांड पर लिया था। 

14 वाहनों की आर.सी. बनाकर देना किया कबूल 
एस.टी.एफ .टीम ने अब जिन 2 आरोपियों मनोज व जयबीर को गिरफ्तार किया है उन्होंने करीब 14 वाहनों की जाली आर.सी. बनाकर देना कबूल किया है। आरोपियों की निशानदेही पर एस.टी.एफ . ने लैपटाप, पिं्रटर, इंश्योरैंस के कागजात,बिल के कागजात,जाली बिल,जाली शपथपत्र, स्टैंप, नोटरी इंश्योरैंस व अन्य कागजात बरामद हुए। साथ ही 6 असली आर.सी. भी बरामद की गई है। यह चोरी गए वाहनों की आर.सी. है। 


ऐसे करते थे कागजोंं से छेड़छाड़ 
एस.टी.एफ . प्रभारी ने बताया कि आरोपी स्वयं कागजात तैयार करते थे। उनके पास अन्य लोगों के कागजात भी रजिस्ट्रेशन बनवाने के लिए आते थे जिनमें से किसी का नाम तो किसी का पता लिखकर जाली कागजात बनाते थे। कंपनी का बिल्ला व मोहर उन्होंने बनवा रखी थी जिसके बाद ओरिजनल आर.सी. का फोटो लेकर उसमें जाली नाम व पता भरकर आर.सी. तैयार कर लेते थे। वह गाड़ी के कागजात के साथ ओरिजनल इंश्योरैंस के स्थान पर कवर नोट बनाकर लगा देते थे। बाकी सब पैसे देकर करवा लेते थे। एस.टी.एफ. प्रभारी सतीश देशवाल ने बताया कि चोरी की गाडिय़ों के कागजात तैयार करवाने वाले दो दलालों को पकड़ा गया है। मामले में संलिप्त अथारिटी के कर्मियों का पता लगाकर उन्हें भी काबू किया जाएगा। 

Isha