साधु का भेष बनाकर लूटते थे राहगीरों को, धरे गए

11/21/2019 12:28:18 PM

सोनीपत (ब्यूरो): जिले की थाना खरखौदा पुलिस ने ऐसे आरोपियों का पर्दाफाश किया है जो साधु का भेष बनाकर राहगीरों को लूटकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने इस मामले में सुरेन्द्र उर्फ  सितेन्द्र पुत्र कर्मनाथ, सिकंदर पुत्र सोमनाथ निवासी वजीरपुर टिटाना पानीपत व कृष्ण पुत्र रघुबीर निवासी कानौरा जिला रेवाड़ी को काबू किया है।  गत 19 फरवरी को करतार सिंह पुत्र मुंशीराम निवासी सिसाना ने थाना खरखौदा में शिकायत दी थी कि वह स्कूटी पर सवार होकर अपने गांव की तरफ  जा रहा था। रास्ते मे 3 साधु मिले जो एसैंट कार से उतरे थे। 

उन्होंने उसे रुकने का इशारा किया और गांव नाहरी की तरफ जाने का रास्ता पूछा। रास्ता पूछने के बाद आरोपियों ने उससे गौशाला के नाम पर 50 रुपए मांगे। इस पर करतार सिंह ने उन्हें 50 रुपए देने चाहे लेकिन आरोपियों ने देखा कि उसके पास ज्यादा पैसे हैं तो उसे काबू कर उससे नकदी छीन ली।

पीड़ित ने बताया कि उसके पास 50 हजार रुपए थे, जो आरोपियों ने छीन लिए और वहां से कार में बैठकर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी थी। ए.एस.आई. जयपाल ने अपनी पुलिस टीम के साथ आरोपियों की खोजबीन करते हुए सुरेन्द्र उर्फ  सितेन्द्र पुत्र कर्मनाथ, सिकंदर पुत्र सोमनाथ निवासी वजीरपुर टिटाना जिला पानीपत व कृष्ण पुत्र रघुबीर निवासी कानौरा जिला रिवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों के बताए अनुसार लूटी गई नकदी में से  21 हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं। आरोपियों को न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है। 

Isha