नानी के बर्ताव से दुखी होकर घर से भाग गया था 14 वर्षीय उवेश, चाइल्ड हेल्पलाइन ने 2 साल बाद मां से मिलवाया

1/6/2023 3:52:05 PM

अंबाला (अमन कपूर) : एक मां को सबसे ज्यादा दुख तब होता है जब उसका बच्चा उससे दूर हो जाए। कई बार बचपने में बच्चे अपना घर छोड़कर चले आते हैं तो कई बार वह चाइल्ड ट्रैफिकिंग का शिकार हो जाते है। ऐसे बच्चों को उनके परिवार से मिलवाने का काम चाइल्ड हेल्पलाइन करता है। अंबाला में भी चाइल्ड हेल्प लाइन ने ऐसा ही एक काम किया है जहां पर दो साल से अपने परिवार से बिछड़े 14 वर्षीय बच्चे को उसकी मां से मिलवाया है। 

दरअसल उवेश अपनी नानी के बर्ताव से दुखी होकर घर से भाग आया था जिसके बाद उसने दर-दर की ठोकरें खाई और अगस्त महीने में अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर मिला तभी से चाइल्ड हेल्पलाइन के द्वारा उसके परिजनों को ढूंढने का काम किया जा रहा था और आज पूरे दो साल बाद उस बच्चे को उसकी मां से मिलवाया गया। मां से मिलते ही बच्चा भावुक हो गया और उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बच्चे ने चाइल्ड हेल्पलाइन का धन्यवाद भी किया और अपनी आप बीती भी बताई। 

चाइल्ड हेल्प लाइन की चेयर पर्सन रंजीता मेहता ने बताया कि अगस्त महीने में रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन को यह बच्चा मिला था जिसके बाद इसके परिजनों को ढूंढने का काम किया जा रहा था। बच्चे से बात करने के दौरान उन्हें पता लगा था कि बच्चे को चोरी जैसी गलत लते भी लग गई है जिसको दूर करने का काम आश्रम के द्वारा किया गया और बच्चे को पढ़ाया भी गया और आज उसकी मां से मिलवा दिया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 


 

Content Writer

Manisha rana