वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी लापरवाही, पंजीकरण कराने के बाद महिला को नहीं लगाया टीका

3/19/2021 10:38:33 AM

गुडगांव (संजय): एक ओर जहां करोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर निजी अस्पतालों मे किए जा रहे वैक्सीनेशन में लापरवाही भी सामने आ रही है। बुधवार को ऐसा ही एक मामला तब सामने आया पंजीकरण कराने के बाद महिला का टीकाकरण के लिए सेक्टर-38 स्थित मेदांता अस्पताल पहुंची। आरोप है कि अस्पताल पहुंचने के बाद महिला को टीका नही लगाया गया जिससे परेशान होकर परिजनों ने इसकी शिकायत प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व डीसी गुरूग़्राम से ट्वीट के माध्यम से की।


महिला के पति व ईएसआईसी गुरूग्राम के पूर्व डायरेक्टर एमएस दहिया ने बताया एक ओर विभाग द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर मेगा ड्राइव चला रहा है। दूसरी ओर स्वास्थ्य महकमें के निजी अस्पताल ही लापरवाही कर रहे है। जबकि मरीज खुद से रजिस्ट्रेशन करवाकर निजी अस्पतालों में पैसे देकर टीकाकरण के करवाने के लिए पहुंच रहे है। उन्होंने कहा सरकार की गाइड लाइन में अस्पतालों द्वारा दिया गया हवाला कहीं भी मेल नहीं खाता है। जिससे पता चलता है संक्रमण काल में खुद निजी अस्पताल अपनी मनमानी कर रहे हैं।


उन्होंने कहा मामला गंभीर था इसलिए इसकी शिकायत डीसी गुरुग्राम व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी ट्वीट के माध्यम से की  गई है। एम एस दहिया ने द्वारा किया गया ट्वीट संबंधित अधिकारियों के अलावा पंजाब केसरी व टाइम्स ऑफ  इंडिया सहित प्रमुख अखबारों को भी शेयर किया गया हैं। विदित हो कि वैक्सीनेशन के बाद से स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक जिले में एक लाख से अधिक बुजुर्गों का टीकाकरण किया जा चुका है। बावजूद इसके विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन निजी अस्पतालों द्वारा नही किया जा रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Isha