वाल्मीकि समाज हरियाणा में देगा ‘आप’ का साथ

1/11/2019 10:36:32 AM

चंडीगढ़(बंसल): वाल्मीकि समाज ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी को मदद देने की घोषणा की है। इस सम्बंध में हरियाणा की वाल्मीकि समाज सभा के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के चुनावों में वाल्मीकि समाज ने हमेशा आम आदमी पार्टी का साथ दिया है। हमने समाज की भलाई और सम्मान के लिए अनेक प्रयास किए हैं। अब हमें हरियाणा में सहयोग चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज की भलाई के लिए वैसे तो दिल्ली सरकार अनेक योजनाएं चला रही हैं लेकिन इस बीच हमने एक नई स्कीम शुरू की है जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष फायदा होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैडीकल, इंजीनियरिंग, रेलवे, बैंकिंग, आई.ए.एस., आई.पी.एस., पी.सी.एस. की प्राइवेट कोङ्क्षचग की फीस बहुत महंगी है। इससे बहुत से प्रतिभाशाली बच्चों को जरूरी गाइडैंस नहीं मिल पाती, क्योंकि उनके परिवारों के पास फीस देने के लिए लाखों रुपए नहीं होते। हमने एक ऐसी स्कीम शुरू की है जिसमें ऐसे परिवारों के बच्चों की प्राइवेट कोङ्क्षचग की फीस दिल्ली सरकार देगी। इससे वाल्मीकि समाज के बच्चों को भी फायदा होगा। 

इस मौके पर कुरुक्षेत्र वाल्मीकि समाज सभा के शमशेर सिंह ने कहा कि दिल्ली में बिजली-पानी से ही नहीं, बल्कि स्कूलों-अस्पतालों के कायाकल्प से भी हमारे समाज को बहुत फायदा हुआ है। पानीपत वाल्मीकि समाज सभा के अशोक ने कहा कि हरियाणा में सभी पाॢटयों ने वाल्मीकि समाज का वोट तो लिया लेकिन उनके हितों का कभी ध्यान नहीं रखा। असंध वाल्मीकि समाज सभा के रतन ने कहा कि हरियाणा में वाल्मीकि समाज की महासभा के साथ-साथ यूथ ब्रिगेड, महिला मोर्चा और एजुकेशन सोसायटीज चलाने वाले अनेक गण्यमान्य लोग बहुत जल्द आम आदमी पार्टी से जुड़कर हरियाणा में पार्टी की अगली सरकार बनाने के लिए काम करेंगे।

Deepak Paul