वंदे भारत एक्सप्रैस बनी मां के भक्तों की पहली पसंद, 1 महीने में बिकी 7 करोड़ टिकटें

11/14/2019 12:43:58 PM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): दिल्ली-कटरा के बीच चलने वाली देश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रैस देश ही नहीं, विदेशियों की भी पहली पसंद बन गई है। 5 अक्तूबर से चली इस ट्रेन ने 1 महीने में ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रेलवे से प्राप्त जानकारी अनुसार वंदे भारत एक्सप्रैस ने लगभग 7 करोड़ से अधिक की कमाई की है। नवरात्र पर मां के भक्तों के लिए रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रैस शुरू की थी, ताकि यात्रियों को हवाई यात्रा का अनुभव हो सके और उन्हें कम समय में मां वैष्णो दरबार तक पहुंचाया जा सके।



रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रेन नंबर 22439 / 22440 ने 5 अक्तूबर से 11 नवम्बर के बीच दोनों दिशाओं में 97 प्रतिशत यात्रियों को सफर करवाया है जोकि रेलवे के आंकड़ों द्वारा दर्शाया गया है। दोनों दिशाओं में एग्जीक्यूटिव क्लास में सफर करने वाले लगभग 700 और चेयरकार कोच में सफर करने वाले लगभग 4500 यात्रियों से 7 करोड़ से अधिक राजस्व की प्राप्ति की गई जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। अम्बाला मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी हरि मोहन ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रैस में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।वेटिंग लिस्ट भी लंबी होने लगी है।

उन्होंने बताया कि वंदेभारत एक्सप्रैस में सफर करने वाले यात्रियों से कई बार फीडबैक भी लिया गया। अधिकांश यात्रियों ने वंदे भारत एक्सप्रैस में मिलने वाली सुविधाओं का उत्कृष्ट बताया। यही नहीं, आई.आर.सी.टी.सी. द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे खाद्य पदार्थों की भी सराहना की गई।

Isha