जींद: सिविल अस्पताल में वैंटीलेटर ओवरलोडिड, प्रैशर कम होने से 3 मरीजों की मौत, 2 की जान खतरे में

5/20/2021 8:14:48 AM

जींद : जींद के सिविल अस्पताल के कोविड वार्ड में लगे वैंटीलेटर्स ओवरलोड हो गए। इनमें ऑक्सीजन का प्रैशर कम होने से वैंटीलेटर पर रखे गए 3 मरीजों की बुधवार देर रात मौत हो गई, जबकि 2 की जान खतरे में है। डी.सी. से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक मामला पहुंच गया है।

जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल में 10 मरीजों को वैंटीलेटर्स पर रखा गया था। एक साथ 10 वैंटीलेटर चलाने से वैंटीलेटर में ऑक्सीजन का प्रैशर कम हो गया। इससे उन मरीजों की सांसें टूटने लगी जिनका ऑक्सीजन लैवल 30 से 40 तक था। वैंटीलेटर में प्रैशर नहीं बढ़ पाने से 3 मरीजों की मौत हो गई। शमलो कलां गांव के राममेहर मलिक को भी वैंटीलेटर पर रख गया है। उसके साथ आए नरेंद्र अत्तरी अधिवक्ता ने बताया कि उनकी आंखों के सामने 3 मरीजों की जान वैंटीलेटर में ऑक्सीजन का प्रैशर कम हो जाने के कारण चली गई। जुलाना के 26 साल के दीपक और शमलो कलां के 60 साल के राममेहर मलिक की जान खतरे में है।

यह कहते हैं एस.एम.ओ.
सिविल अस्पताल में वैंटीलेटर में ऑक्सीजन का प्रैशर कम होने से 3 मरीजों की मौत को लेकर एस.एम.ओ. डॉ. गोपाल गोयल से बात की गई तो उनका कहना था कि मरीज 5 लीटर की बजाय 15 लीटर पर वैंटीलेटर चलाने पर अड़े रहे। 15 लीटर पर 10 वैंटीलेटर चलाने से प्रैशर कम हो गया। जब कुछ वैंटीलेटर बंद करने का प्रयास किया तो उन मरीजों के परिजन विरोध पर उतर आए जिनके अपने इन वैंटीलेटर पर थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana