युवाओं में नशे की लत से ''उड़ता पंजाब'' की राह पर चल रहा है हरियाणा: वत्स

4/10/2021 4:45:16 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): जिले के हलका बादली के कांग्रेस विधायक डा.कुलदीप वत्स ने इन दिनों हरियाणा में युवाओं के अंदर बढ़ रहीं नशे की लत पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि जैसे कभी पंजाब को उड़ता पंजाब की संज्ञा दी गई थी, वहीं संज्ञा पर हरियाणा में बढ़ रहे नशे की लत की वजह से प्रदेश पर भी एक तरह से बिल्कुल स्टीक बैठ रही है। 

यहां अनाज मंडी में अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए डा.वत्स ने कहा कि आज हरियाणा में नशे के बढ़ते ग्राफ की वजह से हालात यह पैदा हो गए है कि बेरोजगारी होने की वजह से युवाओं के कदम अपराध व नशे की ओर अग्रसर हो रहे है। इसलिए अपने आपको गब्बर बताने वाले हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के इस ओर ध्यान दिए जाने की बेहद जरूरत है। उन्होंने युवाओं से भी अपील की कि वह नशे की लत छोड़कर स्वयं अपने आप को पहचानें। 

बादली विधायक ने केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों कृषि कानूनों को किसान व मजदूर के अहित वाला बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्र सरकार के गृहमंत्री अमित शाह को हठधर्मी छोड़कर स्वयं किसानों की तरफ ध्यान देना चाहिए। उन्होंने केन्द्र सरकार पर व खासकर भाजपा पर आरोप लगवाया कि वह बाप-बेटे को एक तरह से लड़वाने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कृषि कानूनों की वजह से आज देश में हालात यह हो गए है कि किसान जहां खेत में शहीद हो रहा है वहीं सेना का जवान देश की सीमा पर अपने प्राण न्यौछावर कर रहा है। 

राहुल के हम दो हमारे दो वाले बयान को एक तरह से सही ठहराते हुए डा.कुलदीप वत्स ने कहा कि यह नारा बिल्कुल सही है। कारण कि केन्द्र की भाजपा सरकार किसान,मजदूर व आमजन को हित भूलकर केवल अम्बानी व अडानी पर ही ध्यान दे रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

Content Writer

Shivam