आढ़तियों का सरकार को अल्टीमेटम, मांगे पूरी नहीं होने पर 10 फरवरी को सब्जी मंडियां करेंगे बंद

2/5/2024 3:34:35 PM

चरखी दादरी (पूनीत श्योरन): सब्जी मंडी के आढ़तियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। उनकी मांग है कि सरकार द्वारा आढ़तियों पर लगाए दो प्रतिशत टैक्स को हटाया जाए। जिसके विरोध में सब्जी मंडी के आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नितिन जांघू की अगुवाई में फैसला लिया कि सरकार ने अपने फैसले को धरातल पर लागू नहीं किया तो 10 फरवरी से प्रदेश भी सब्जी मंडियों को अनिश्चितकालीन बंद कर देंगे।

हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन जांघू की अगुवाई में आढ़तियों ने दादरी की सब्जी मंडी में एकजुट हुए। जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर मंथन किया। इस दौरान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आढ़तियों ने कहा कि कोरोना काल के दौरान दो प्रतिशत टैक्स लगाया गया था। जिसे आढ़तियों की मांगों पर सरकार ने हटाने की घोषणा की थी। बावजूद इसके धरातल पर लागू नहीं हुआ है। सब्जी मंडी के आढ़ती सरकार की मौजूदा प्रणाली के खिलाफ हैं।

सरकार को दिया अल्टीमेटम

आढ़तियों का कहना है कि सरकार द्वारा लाइसेंस देने के दौरान पूरे एक साल की टैक्स फीस लेने की बात कही गई थी। लेकिन अब आढ़तियों से बार-बार टैक्स लिया जा रहा है। जब तक फीस माफ नहीं की जाएगी उनका विरोध जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि उनकी मांगें 8 फरवरी तक पूरी नहीं हुई तो वे 10 फरवरी को हरियाणा की सब्जी मंडियों को बंद करेगें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana