कोरोनावायरस: हरियाणा में मची हलचल, दिल्ली से आने वाले सब्जी वाहनों की इस जिले में एंट्री बैन

4/29/2020 10:36:29 AM

रोहतक(दीपक)- विदेशो में फंसे भारतीयों के लिए राहत भरी खबर है,हरियाणा सरकार ने अब विदेशों में फंसे भारतीयों का डाटा मांगा है ताकि वहाँ फंसे भारतीयों  को लाने का इंतज़ाम किया जा सके, जिले में बने कंट्रोल रूम में परिजन जानकारी दे सकते है।  प्रसाशन के आदेशों के बाद तो यही संकेत दिखाई दे रहे है कि सरकार जल्द ही विदेशों में फँसे भारतीयों को निकालने का प्रयास कर रही है।दिल्ली से आनेवाले लोगो की वजह से बढ़ रहे कोरोना मामलों के बाद रोहतक प्रसाशन ने कड़े आदेश देते हुए सब्जी मंडी को आम लोगो के लिए बंद कर दिया गया है, यही नही दिल्ली से आने वाली सब्जी के वाहनों को भी रोहतक सीमा में एंट्री नही मिलेगी।

रोहतक के नजदीक लगने वाले  जिलों में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते केसों को देखकर प्रसाशन की सांस फूल गई है।रोहतक जिला प्रसाशन कोरोना संक्रमण के चलते फिलहाल दिल्ली से अपना हर कनेक्शन तोड़ना चाहता है। रोहतक जिला उपायुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आदेश जारी किए हैं कि रोहतक की सब्जी मंडी अब आम लोगों के लिए बंद कर दी गई है। अब सब्जी विक्रेता मंडी के बाहर दूरी बनाकर फल और सब्जियां बेच सकेंगे ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके।यही नही दिल्ली के आजादपुर सब्जी मंडी से आने वाली सब्जी के वाहनों को भी पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। गौरतलब है कि झज्जर की सब्जी मंडी में करोना संक्रमित सब्जी विक्रेता पाया गया है जिसके बाद प्रशासन ने सबक लेते हुए रोहतक की सब्जी मंडी को भी आम लोगो के लिए बंद कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर विदेशो में फंसे भारतीयों के लिए भी राहत भरी खबर है,जिला प्रसाशन ने विदेश में फंसे भारतीयों का डेटा मांगा है ताकि उन्हें वापिस लाने का प्लान तैयार किया जा सके,रोहतक जिला उपायुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले में बुक्स ओर स्टेशनरी की दुकानों को खोलने के भी आदेश दिए है लेकिन सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Isha