कोरोना के कहर के बाद सब्ज़ी विक्रेताओं पर प्रशासन की मार, मंडी में दुकान लगाने से रोका

6/4/2020 5:43:17 PM

सोनीपत (पवन राठी):  पूरा देश करोना के कहर का शिकार है बहुत से लोग इसमे बेरोजगार हो गए है ज्यादातर वो जो रोजमर्रा की कमाई से अपना घर चलाते थे।  सोनीपत में  सब्ज़ी मंडी में दुकान लगाने वाले करीब 200 सब्ज़ी विक्रेता बेरोजगार हो गए है क्योंकि प्रसाशन ने उन्हें सब्ज़ी मंडी में दुकाने लगाने से मना कर दिया है जिसके विरोध में सब्ज़ी विक्रेताओं ने लघु सचिवालय में धरना शुरू कर दिया और प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दुकानदारों ने तपती गर्मी में धरने पर बैठे और नारेबाजी की। सोनीपत के लघु सचिवालय  में करीब 200 सब्ज़ी विक्रेता धरने पर बैठे , जिनका आरोप है कि प्रसाशन ने जबरदस्ती सब्ज़ी मंडी से उनकी दुकानों को उठा दिया जहां पर वो पिछले 20 सालों से अधिक समय से काम कर अपना परिवार पाल रहे थे। इस मुश्किल हालात में पहले कोरोना के चलते बेरोजगारी है।

सब्ज़ी विक्रेताओ ने मार्किट कमेटी के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि कोरोना की वजह से सब्जी मंडी को सेनेटाईज करने की बात कहकर उनकी दुकान उठाई गई थी लेकिन बाद में अधिकारियों ने उन्हें वहां सब्ज़ी बेचने से इनकार कर दिया। ऐसे बेरोजगारी के समय उनके परिवार के सामने दो वक्त की रोटी खाने की समस्या आ गयी है जब तक उनकी दुकान दोबारा नही लगाने दी जाएंगी उनका धरना जारी रहेग। मामले की जानकारी के बाद भी प्रसाशनिक अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नज़र आये।

Isha