फर्जी कागज देकर खरीदी थी गाड़ी, फिर उस पर लोन लेकर बेची आगे, आरोपी काबू

10/11/2020 11:28:19 AM

सोनीपत (ब्यूरो) : युवक की गाड़ी किराए पर चलाने वाले युवक से खरीद कर आगे बेचने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने फर्जी कागजात देकर गाड़ी तो खरीदा था औऱ उस पर लोन लेने के बाद उसे आगे अन्य को बेच दिया। उससे पूछताछ में झज्जर के एस.डी.एम. कार्यालय के कर्मी की संलिप्तता का भी पता लगा है। पुलिस उसका भी पता लगाकर पूछताछ करेगी। 

सैक्टर-23 निवासी सुरेंद्र कुमार ने 28 सितंबर को पुलिस को बताया था कि उसके बेटे दीपक ने वर्ष 2018 में स्कार्पियों गाड़ी लेकर मर्टिड के ऋषिपाल को 20,000 रुपए महीना किराए पर दी थी। एक साल किराया देने के बाद ऋषिपाल किसी मामले में जेल चला गया। बाहर आने पर उसने  बताया था कि उसने रोहित, हिमांशु, मनीष, मुकेश व राजेश के साथ मिलकर गाड़ी के फर्जी कागजात तैयार करवाकर बेच दी है। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की तो पता लगा कि गाड़ी की एस.डी.एफ.सी. बैंक से 8.46 लाख रुपए लोन ले लिया था। पुलिस ने मामले में मुकेश की तलाश की तो उसकी पहचान हिसार के गांधी डेयरी के मुकेश के रुप में मिली। पुलिस ने उसे काबू कर 3 दिन के रिमांड पर लिया है। सैक्टर-23 इंचार्ज कटार सिंह ने बताया कि गाड़ी के फर्जी कागजात से आर.सी. बनवाने के आरोपी को काबू कर लिया गया है। उसे 3 दिन के रिमांड पर लिया है। उससे पूछताछ में एस.डी.एम. झज्जर कार्यालय के कर्मी की मिलीभगत का पता लगा है। 

झज्जर एस.डी.एम. कार्यालय का कर्मचारी भी मिला शामिल
मुकेश ने पुलिस को बताया कि एस.डी.एम. झज्जर कार्यालय का कर्मी गाड़ी के फर्जी कागजात से पंजीकरण करवाने में मिला हुआ था। उसने एक लाख रुपए लिए है। उसके बाद कार की चैसिस के 16 में से आखिर के 8 अंक डालकर आर.सी जारी कर दी गई। इस पर बैंक लोन भी करवा लिया गया। अब पुलिस उसका पता लगाएगी।

Manisha rana