ताउते के कारण जहाज सहित समुद्र में डूबा हरियाणा का विक्की, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

5/25/2021 6:23:23 PM

पलवल (दिनेश कुमार): ताउते तूफान का संकट तो गुजर गया है। लेकिन, इस तूफान ने कई राज्यों में काफी तबाही मचाई है। कई लोगों की इससे जान गई, तो वहीं कईयों के घर ढह गए। इसी तूफान के कारण पलवल के गांव अल्लिका निवासी 30 वर्षीय विक्की मर्चेंट नेवी के अपने 11 साथियों सहित समुद्र में लापता हो गया। पिछले 9 दिनों से इन्हें समुद्र में खोजने का काम किया जा रहा है, लेकिन अभी तक भी इनका कोई पता नहीं चल पाया है। विक्की के न मिलने से घर में मातम पसरा हुआ है। परिवार के लोग राज्य सरकार और महाराष्ट्र सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। इसके लिए परिवार की तरफ से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी पत्र लिखा गया है। 



जानकारी के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब 14 मई को जहाज श्रीलंका से चलकर 16 मई को मुंबई पोर्ट पहुंचने वाला था। 30 वर्षीय विक्की ने अपनी 12वीं कक्षा की पढ़ाई के बाद मर्चेंट नेवी का कोर्स किया। जिसके बाद वह पिछले 3 साल से समुद्र में जहाज पर ड्यूटी कर रहा था। विक्की जहाज पर एंकर हैंडलिंग (जहाज को पानी में रोकने के लिए काटे और रस्से डालने वाले) का काम देखता था।

16 मई को विक्की की बातचीत उसकी पत्नी पूजा के साथ आखरी बार हुई थी। विक्की की पत्नी पूजा ने बताया कि 16 मई को करीब 8 बजे आखरी बातचीत उसने अपने पति के साथ की थी। जिसमें उसके पति ने बताया था कि वह मुंबई पोर्ट पहुंचने वाले हैं, लेकिन उससे पहले ही तूफान में वह फंस चुके हैं। जहाज को रोकने के लिए वह रस्सी डालने के बाद फोन करेंगे, लेकिन फिर कोई फोन नहीं आया। 



कई दिनों तक पूजा विक्की का नंबर लगातार मिलाती रही, लेकिन फोन बंद रहा। करीब 3 दिन बाद कंपनी की तरफ से विक्की के परिजनों को सूचना दी गई थी, उनकी कंपनी का जहाज पानी में डूब चुका है और 11 मेंबर्स लापता है। विक्की गैलरी शिपिंग मैनेजमेंट नामक कंपनी में काम कर रहा था और वर्ष 2020 में ही उसने इस कंपनी को ज्वाइन किया था। 

उसकी पत्नी ने बताया पिछले 9 दिनों से लगातार वह कंपनी अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। उन्हें सिर्फ यह बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि अभी तक भी विक्की का कोई पता नहीं लग पाया है। हाल में ही समुद्र में कुछ डेड बॉडी पाई गई हैं, लेकिन यह कहना मुश्किल है कि वह डेड बॉडी किसकी है। 



विक्की की कोई खबर न मिलने से उसके माता पिता और अन्य सगे सम्बन्धियों का रो-रो कर बुरा हाल है। उनका कहना है कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन महारष्ट्र सरकार से समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द विक्की का पता लगाए। विक्की का एक 3 साल का बेटा है, जो पिछले 9 दिनों से लगातार अपने पापा की राह देख रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Writer

vinod kumar