विजय दिवस : शहीद की बेटी का आरोप, शहीदों का अपमान कर रही है सरकार

7/26/2019 5:04:52 PM

सोनीपत (पवन राठी) : 26 जुलाई के दिऩ देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है  जो कि जो शहीदों के लिए सम्मान की बात है। लेकिन सरकार कुछ शहीदों के परिवार को भूल चुकी है। ऐसा ही एक मामला सोनीपत के गांव जैनपुर से सामने आया है, जहां पर 24 अप्रैल 2017 को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में नरेश कुमार शहीद हुए थे। शहीद के परिवार का सरकार पर आरोप है सरकार के नेताओं द्वारा सिर्फ वादे ही किए जाते, लेकिन उनके द्वारा कोई वादा पूरा नहीं किया जाता।



शहीद नरेश कुमार की धर्मपत्नी राजबाला ने बताया कि जिस समय उनके पति शहीद हुए थे उस समय तो घर पर पूरा प्रशासन पहुंचा था और उनसे वादा किया गया था कि सरकार के द्वारा ने आर्थिक और जो भी वह मांग करेंगे वह पूरी की जाएगी। लेकिन हमारी तरफ से गांव में एक प्रतिमा और मेन द्वार बनाकर गांव का स्तर फोटो लगाने की मांग रखी गई थी जिसे पूरा करने की बात कही थी लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी है मांग पूरी नहीं हुई। वहीं राजबाला ने बताया कि अब घर का गुजारा भी बड़ी मुश्किल से हो रहा है शहीद की पेंशन और बेटी की सिलाई से ही गुजारा चल रहा है।



शहीद की बेटी ने बताया कि पहले वह सभी प्राइवेट स्कूल में पढ़ते थे, लेकिन हालात खराब होने के कारण अब सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं। वहीं शहीद की बेटी ने कहा कि सरकार ने उस समय वादे किए थे तो पूरा भी करना चाहिए था ऐसे में तो शहीदों का अपमान हो रहा है।

Edited By

Naveen Dalal