छात्रों से वोटर स्लिप बंटवाने का वीडियो वायरल, बीएलओ को नोटिस

10/19/2019 12:18:28 PM

समालखा (राकेश) : बी.एल.ओ. द्वारा स्कूली छात्रों से वोटर स्लिप बंटवाने का वीडियो वायरल हुआ है। आर.टी.आई. एक्टिविस्ट पी.पी. कपूर ने ये वीडियो वायरल किया है। वीडियो में भापरा रोड पर राजकीय मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के छात्र स्कूली डै्रस में वोटर स्लिप देने के लिए पी.पी. कपूर के घर पहुंचे। पी.पी. कपूर ने वीडियो को जिला उपायुक्त व एस.डी.एम. को भी भेजा है। जिस पर संज्ञान लेते हुए तहसीलदार ने बी.एल.ओ. को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

आर.टी.आई. एक्टिविस्ट पी.पी. कपूर ने बताया कि उनका निवास स्थान शहर के वार्ड नंबर 2 संगम कालोनी में है। शुक्रवार को राजकीय मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के छात्र स्कूली ड्रैस में वोटर स्लिप देने उनके घर पहुंचे। पूछने पर दोनों छात्रों ने अपने नाम बताए। इन छात्रों ने बताया कि उन्हें ये वोटर स्लिप डोर-टू-डोर बांटने के लिए उनके अध्यापक ने भेजा है जिसके बाद कपूर ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

वायरल वीडियो को डी.सी., एस.डी.एम. व तहसीलदार को भी व्हाट्सएप पर भेजी गई। वीडियो वायरल होते ही प्रशासन हरकत में आया और तहसीलदार ने बी.एल.ओ. को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। कपूर ने कहा कि स्कूली छात्रों की पढ़ाई खराब करके उन्हें उनसे चुनावी ड्यूटी का कार्य करवाना बेहद शर्मनाक है।

ऐसे कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, वीडियो वायरल होते ही लोगों ने भी शिक्षा विभाग को जमकर कोसा। कपूर का यह भी कहना है कि अध्यापक भारी भरकम वेतन ले रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी सरकारी स्कूल में शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं कि चुनावी माहौल में बच्चों से काम लिया जा रहा है।

Isha