जज्बे को सलाम: मौत सामने होते हुए भी पत्रकार ने बनाया नक्सली हमले का वीडियो

11/2/2018 1:02:46 PM

पलवल (गुरुदत्ता गर्ग): छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में चुनाव की कवरेज पर गई डी डी न्यूज की टीम और आर्मी के जवानों पर नक्लसियों ने हमला कर दिया। इसमें डी डी न्यूज के असिस्टेंट कैमरामैन मुकुट लाल शर्मा के साथी अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। उसके बाद भी मुकुट लाल ने हौसला नहीं खोया और मौत के सामने होते हुए भी पूरा वीडियो बनाया। इसे लेकर सभी ने उनके जज्बे को सलाम किया है। वहीं, दूसरी तरफ उनके परिजनों ने शर्मा के दोस्त की मौत पर दुख जाहिर किया है। साथ ही, उन्होंने कहा कि उन्हें बेटे पर गर्व है।   
   

दरअसल, दंतेवाड़ा में नक्लसियों ने डी डी न्यूज की टीम और आर्मी के जवानों पर हमला कर दिया। इसके बाद भी डी डी न्यूज के असिस्टेंट कैमरामैन पलवल की कृष्णा कालोनी निवासी मुकुट लाल शर्मा ने साहस दिखाते हुए हमले का वीडियो बनाया। इस बारे में मुकुट लाल शर्मा के परिजनों से बात हुई तो उनकी माता किरण देवी ने कहा कि आज उनको अपने बेटे पर गर्व है। उसने मौत के सामने होते हुए भी साहस का परिचय दिया। 

लेकिन उनको उसके बाद भी भारी दुख है कि उनके बेटे का साथी इस हमले में मारा गया। उन्होंने कहा कि वह भी उनके बेटे के ही समान था। किरण देवी ने बताया कि उनके बेटे मुकुट लाला शर्मा ने हमले के दो घंटे के बाद फोन करके बताया कि उन पर नक्लसियों ने हमला कर दिया है। इस हमले में उसके साथी अच्युतानंद साहू की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने अपने बेटे द्वारा बनाया गया वीडियो टीवी पर देखा, जिसमें वह कह रहा था कि मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और मेरा कोई भरोसा नहीं है कि मै जीवित बच पाऊंगा या नहीं।

उन्होंने कहा कि उस वक्त उनकी आंखों से आंसू निकल आए। किरण देवी ने बताया कि उनके बेटे के साथी कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत का उनको भारी दुख है। मुकुट लाल शर्मा के भाई दिनेश शर्मा और बहन लज्जा देवी ने कहा कि आज एक तरफ उनको अपने भाई पर गर्व है, तो दूसरी तरफ उसके साथी की मौत का भारी दुख है।

Rakhi Yadav