मुस्लिम व्यक्ति के साथ भागने वाली लड़की ने वायरल किया वीडियो, इलाके में बवाल (VIDEO)

8/21/2019 5:58:21 PM

मेवात (एके बघेल): नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका की रहने वाली एक लड़की अपने प्रेमी जो मुस्लिम समुदाय का है, के साथ भाग कर शादी कर ली है, जिस कारण पिछले दो तीन दिनों से इलाके में बवाल मचा रहा। वहीं इसी बवाल के बीच लड़की का वीडियो भी सामने आया, जिसमें लड़की ने उसपर लगे आरोपों की सफाई देते हुए कई सारे बातें कहीं हैं। लेकिन लड़की का गैरहिंदू लड़के से शादी शादी करना और घर से निकल जाना परिजनों को नागवार गुजरा। जिन्होंने विरोध जताया, तो कई सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया। इसी के चलते फिरोजपुर झिरका शहर का बाजार दूसरे दिन मंगलवार को भी पूरी तरह बंद रहा।

यहां लोगों ने लाल कुआं चौक फिरोजपुर झिरका में धरना-प्रदर्शन जारी रखा। पुलिस प्रशासन किसी भी हरकत पर नजर रखने के लिए पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दिया। शहर के लोग प्रशासन से मांग रखी कि जब तक लड़की को वापस नहीं लाया जाता, तब तक बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। हालांकि सोमवार को शहर की सूरत जैसी दिखी उसमें मंगलवार को सुधार हुआ। मंगलवार को जाम नहीं लगाने का फैसला शहरवासियों की तरफ से किया गया।

लड़की ने वीडियो के माध्यम से दी सफाई
दूसरी तरफ घर से गायब हुई लड़की का वीडियो सामने आया, जो सोशल मीडिया पर दिनभर ट्रोल हुआ। लड़की ने अपना नाम और पता बताते हुए कहा कि उसके घर वाले झूठ बोल रहे हैं। उसने कहा कि उसपर 40 लाख रुपये लेकर फरार होने के आरोप तथा उसके अपहरण होने और प्रेमी पर जबरन शादी के लगाए जा रहे हैं, उनमें कोई सच्चाई नहीं है। वह लड़के के बेहद प्यार करती है। वह जानती है कि लड़का शादीशुदा है। उसके बच्चे हैं, लेकिन मुझे उसके साथ रहने में कोई दिक्कत नहीं है। 

उसने कहा कि गत 17 अगस्त को उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया है। लड़का मुस्लिम है, इसलिए बवाल हो रहा है। घर से भागने से पहले मैंने सच्चाई बताई होती तो मुझे जान का भी खतरा था। लड़के ने मेरा अपहरण नहीं किया बल्कि मैंने उसे फोन करके बुलाया था। 

लड़की के वीडियो के वायरल होने के बाद से इलाके में यह वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है और तरह - तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। बता दें कि नेहा नाम की 19 वर्षीय लड़की फिरोजपुर झिरका से आकिल खान निवासी बिलाकपुर उम्र करीब 30 वर्ष के घर से गत 14 अगस्त को गायब होने का मामला सामने आया।

फिरोजपुर झिरका पुलिस को शिकायत मिली, जिसकी कार्यशैली पर भी सवाल उठे। परिजनों ने लड़की को खूब खोजने और वापस लाने की कोशिश की, लेकिन उनकी सभी कोशिशों पर पानी फिर गया। दो समुदायों का मामला होने के चलते फिरोजपुर झिरका शहर में खूब बवाल मचा रहा

 

Shivam