विधानसभा अध्यक्ष ने बैडमिंटन खेल कर खिलाड़ियों में भरा जोश, टूर्नामेंट में 700 खिलाड़ियों ने लिया भाग

12/16/2022 11:11:33 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शुक्रवार को पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम के मल्टी पर्पज हॉल मे हरियाणा बैडमिंटन ऐसोसिएशन और बैडमिंटन ऐसोसिएशन ऑफ इंडिया व जिला बैडमिंटन ऐसोसिएशन तथा महाराजा अग्रसेन स्पोर्टस क्लब के सहयोग से आयोजित मास्टर बैडमिंटन टूर्नामेंट में स्वयं एक खिलाड़ी के रूप में खेल कर देश भर से आए बैडमिंटन खिलाड़ियों में जोश का संचार किया। इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

 

उन्होंने बताया कि इस बैडमिंटन चैंपीयनशिप में पूरे देश से लगभग 700 एंटरियां प्राप्त हुई हैं और 35 से 80 साल के लगभग 700 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। उन्होंने अपने बैडमिंटन को लेकर अपने अनुभव सांझा करत हुए कहा कि वे भी पिछले 35 साल से बैडमिंटन खेलते आ रहे हैं और उन्होंने कई बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में भाग लिया है।उन्होंने बताया कि मास्टर बेडमिंटन टूर्नामेंट में डब्ल्स व सिंगल्स में जीतने वाले खिलाड़ियों को महाराजा अग्रसेन स्पोर्टस क्लब पंचकूला द्वारा नकद राशि ईनाम के रूप में प्रदान की जाएगी। आज के टूर्नामेंट में खिलाड़ियों द्वारा लभग 237 मैच खेले गए। 

 

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जब से प्रदेश की बागडोर संभाली है, तब से हरियाणा में खेलो को प्रोत्साहित करने के साथ साथ खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय सुविधायें, आधारभूत संरचना, खेल मैदान, अच्छी डाईट और प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है और यह इसी का परिणाम है कि आज हरियाणा खेलों में देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में एक अग्रणीय राज्य बनकर उभरा है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से हरियाणावासियों और देशवासियों का नाम रोशन किया है। ओलंपिक हो, चाहे कॉमन वेल्थ या एशियन गेम्स हो, हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश के एक तिहाई मेडल जीत कर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

 

गुप्ता ने कहा कि आज हरियाणा खेलों का हब बन गया है। प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिये अनेक योजनायें लागू की है। हरियाणा देश का पहला प्रदेश है जहां ओलंपिक पदक विजेताओं को सबसे अधिक नकद राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपये और कास्य पदक विजेता को 2.50 करोड़ रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए खेलो इंडिया यूथ गेम्ज की तर्ज पर खेलो हरियाणा यूथ गेम्स का आयोजन किया जा रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan