विजिलेंस विभाग के हत्थे चढ़ा दलाल, फोन पर मांगी थी 30 हजार रिश्वत

8/26/2021 1:45:49 PM

करनाल(विकास):  हरियाणा में लगातार रिश्वत लेने का मामले बढ़ते नज़र आ रहे हैं। ताजा मामला करनाल से सामने आया है, जहां पर दलाल तो विजिलेंस विभाग की पकड़ में आ गया पर अधिकारी भाग गया। दरसअल 2017 में एक संस्था की तरफ से विकलांग लोगों को उपकरण दिए गए। उसके बाद उसके बिल पर साइन करवाने के लिए लगातार वो व्यक्ति घूमता रहा जिनकी तरफ से उपकरण दिए गए। समाज कल्याण अधिकारी अश्वनी मदान जो उस वक़्त पानीपत में तैनात थे , व्यक्ति को घुमाते रहे और साइन करने की बजाए अपने दलाल से मिंलने के लिए कहा। जब व्यक्ति ने दलाल से बात की तो उसने फ़ोन पर 30 हज़ार मांगे और उसके बाद साइन करने के लिए कहा।

इस बात की रिकॉर्डिंग कर ली गई और विजिलेंस विभाग की टीम को  दे दी गई। रिकॉर्डिंग को जांच के लिए FSL में भेजा गया ताकि आवाज़ का मिलान हो सके और जब रिपोर्ट आई तो आवाज़ का मिलान सही हुआ। ये आवाज़ दलाल की ही थी , जिसके बाद स्टेट विजिलेंस विभाग की टीम ने छापा मारकर पानीपत के पास से दलाल को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अधिकारी मौके से भाग गया।

 अधिकारी फिलहाल सोनीपत में समाज कल्याण विभाग के पद पर तैनात है। विजिलेंस टीम की इंस्पेक्टर कनुप्रिया का कहना है कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा और जल्द ही फरार आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा, वहीं अगर कोई भी अधिकारी और कर्मचारी सरकारी काम के लिए रिश्वत मांगता है तो उसे देने की ज़रूरत नहीं है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha