बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस की टीम को घर में बनाया बंधक

12/30/2020 8:46:40 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): विजिलेंस की टीम को एक घर में रेड करना उस वक्त महंगा पड़ गया जब रेड के दौरान विजिलेंस टीम के कुछ सदस्यों को घर के लोगों ने बंधक बना लिया। मामला पानीपत के किला थाना क्षेत्र के काबुली बाग मस्जिद के पास का है। दरअसल, करनाल से पहुंची विजिलेंस की टीम को बार-बार बिजली चोरी की शिकायत मिल रही थी, जिसके चलते टीम काबुली बाग क्षेत्र के एक घर में रेड करने पहुंची तो विजिलेंस की टीम ने घर के सदस्यों द्वारा बिजली चोरी करता पाया गया। 

जिससे बचने के लिए आनन-फानन में घर के सदस्यों ने विजिलेंस टीम के सदस्यों को बंधक बना लिया और टीम को महिला के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में फंसाने की धमकी भी दे डाली, टीम के सदस्यों द्वारा बड़ी मिन्नतें करने के बाद उन्हें छोड़ा गया। उसके बाद विजिलेंस ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला। वहीं टीम के सदस्यों ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और उन्हें बंधक बनाने के साथ-साथ दुर्व्यवहार करने की शिकायत भी दर्ज करवाई। 

बहरहाल पुलिस ने विजिलेंस टीम की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। अब देखना होगा पुलिस आरोपियों के खिलाफ क्या कार्रवाई अमल में लाती है।

vinod kumar