फर्जी बिलों की जांच करने पहुंची विजीलैंस टीम, कई घंटों की अधिकारियों से पूछताछ

1/29/2020 10:57:34 AM

भिवानी (पंकेस) : करीब 3 साल पहले दादरी शहर के एक पार्षद द्वारा जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ सी.एम. को टैंकरों से पानी सप्लाई करने के कथित फर्जी बिलों की जांच करने लिए मंगलवार को विभाग की विजीलैंस टीम जांच करने के लिए पहुंची। शहर की चम्पापुरी कालोनी स्थित जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में पंचकूला से आई विजीलैंस टीम ने कई घंटों तक कार्यालय में मौजूद रहकर अधिकारियों के बयान दर्ज किए। 

इसके साथ ही टीम ने कार्यालय के रिकार्ड की भी जांच की। खबर लिखे जाने तक टीम अधिकारी जांच में जुटे हुए थे। बता दें कि दादरी वार्ड-2 के पार्षद महेश गुप्ता ने सी.एम. मनोहर लाल को अक्तूबर 2017 में प्रवास  के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित शिकायत दी थी। महेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री को दी शिकायत में बताया था कि गर्मी के मौसम में जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से टैंकरों के द्वारा शहर में पेयजल आपूर्ति की जाती है।

इस शिकायत की जांच के लिए विजीलैंस टीम पहले भी जांच के लिए आ चुकी है। मंगलवार को दादरी पहुंचे विजीलैंस अधीक्षण अभियंता देवेंद्र दहिया ने करीब 4 घंटे से भी अधिक समय तक कार्यालय में जांच की। उन्होंने पानी के टैंकरों के बिल मामले के साथ ही अन्य मामलों की जांच भी की। अधीक्षक अभियंता देवेंद्र दहिया ने विभाग के कार्यकारी अभियंता विजेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा सब-डिवीजन अधिकारी चंदनमल, कनिष्ठ अभियंता मनोज रोहिल्ला, सतवेंद्र, सोमबीर आदि से भी पूछताछ कर बयान दर्ज किए।

Isha