विधायकों को धमकी मिलने के मामले में विस अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र, स्पेशल सुरक्षा देने की मांग की

7/9/2022 6:33:48 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के विधायकों को विदेशी नंबरों से मिल रही धमकियों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर इस मामले का संज्ञान लेने की अपील की है। विस अध्यक्ष ने सीएम मनोहर लाल को इस मामले से अवगत करवाते हुए विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने की अपील की है। वहीं गृहमंत्री को भी पत्र के माध्यम से इस मामले से अवगत करवाया गया है। बता दें कि अब तक कांग्रेस के तीन और बीजेपी के एक विधायक को रंगदारी ना देने पर जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

विस अध्यक्ष ने कहा, विधायकों को धमकी मिलना बेहद गंभीर

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में विस अध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा के कई विधायकों को भारत के अंदर से और विदेशी नंबरों से फोन पर धमकी मिलने के मामले सामने आए हैं। इसके चलते विधायकों और उनके परिवारों में भय का माहौल है। यह एक गंभीर मामला है। इसलिए तुरंत प्रभाव से विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने लिखा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि सूबे के सभी विधायकों को स्पेशल सुरक्षा प्रदान की जाए। इसी के साथ उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की भी मांग की है।

कांग्रेस के तीन और बीजेपी के एक विधायक को फोन पर मिली है धमकी

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही साढौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला को धमकी भरा फोन आया था। वहीं सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को भी विदेशी नंबर से इसी प्रकार की धमकी मिली है। सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गंगोली से भी रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। विधायक से गैंगस्टर गोल्डी बराड के नाम पर रंगदारी मांगी गई है। यही नहीं गुरुग्राम के सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह को भी विदेशी नंबर से धमकी भरी कॉल आ चुकी है। विधायकों की सुरक्षा की मांग को लेकर हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बीते दिन ही राज्यपाल से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा था। उन्होंने कहा था कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai