पहलवानों के हक में विज के बाद बोले दुष्यंत, कहा "मैं दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं"

5/5/2023 7:16:36 PM

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने खिलाड़ी पहलवानों के विषय के बारे में कहा कि "ये सारा विषय उच्च स्तर पर टेकअप किया जा रहा है, मैं खुद स्पोर्ट्स विभाग का मंत्री रहा हूं, मैं पूरी तरह से खिलाड़ियों के साथ हूं, अगर मुझको ऊपर सरकार में बात करनी या कहनी होगी तो मैं करूंगा, ताकि सम्मानपूर्वक इनका समाधान हो जाए"।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। खिलाड़ियों ने अपना बयान दर्ज करवा दिया है। दिल्ली पुलिस दोषी पर जल्द से जल्द और सख्त से सख्त से कार्रवाई करे। न्यायपालिका और दिल्ली पुलिस जल्द उठाए जरूरी कदम। साथ ही उन्होंने बुधवार रात को खिलाड़ियों के साथ हुई पुलिस टीम की झड़प मामले में भी दिल्ली पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही।

विज आज प्रात: अम्बाला छावनी में राजकीय होम्योपैथिक कालेज व अस्पताल में निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल कि पहलवानों को लेकर लगातार राजनीति हो रही है और हरियाणा में कई जगह टोल फ्री कर दिए गए है, हुड्डा का आरोप कि जब खिलाड़ी मेडल लाते हैं तो मुख्यमंत्री फोटो खिंचवाने के लिए आ जाते है, परंतु अब बेटियों का सम्मान नहीं कर रहे है का जवाब दे रहे थे।

कांग्रेस ने हनुमान जी से पंगा ले लिया, हनुमान जी निश्चित तौर पर कांग्रेस की लंका में आग लगा देंगे 

बजरंग दल के मामले में कांग्रेस के यूटर्न कि हम हनुमान मंदिर बनाएंगे, के बारे पूछे गए सवाल पर गृह त्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पहले तो प्रतिबंध लगाती है, फिर जनता का आक्रोश सामने आता है तो फिर कलाबाजियां खाती है, कांग्रेस का काम ही कलाबाजियां खाना। उन्होंने कहा कि आपने (कांग्रेस) पहले राम मंदिर के निर्माण में अड़चने लगाई थी, फिर आपका (कांग्रेस) क्या हाल हो गया, आप धरातल पर खड़े होने लायक भी नहीं रहे और अब आपने (कांग्रेस) हनुमान जी से पंगा ले लिया, हनुमान जी निश्चित तौर पर कांग्रेस की लंका में आग लगा देंगे। 

ऑपरेशन स्माइल बहुत ही कामयाब रहा है 

ऑपरेशन स्माइल की कामयाबी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने यह निर्णय लिया कि हम हर महीने एक प्रोजेक्ट को लेंगे और इसी के तहत बिछड़े हुए लोगों को अपनों और मां बाप के साथ मिलाने के लिए ऑपरेशन स्माइल चलाया जा रहा है और यह बहुत ही कामयाब रहा है। 

अंबाला छावनी में होम्योपैथिक अस्पताल का उद्घाटन इसी महीने होगा 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी में नया होम्योपैथिक कॉलेज व अस्पताल बन रहा है, भवन बनने में अभी समय लगेगा लेकिन अस्पताल को चलाने के लिए हमने नगर परिषद से कम्युनिटी सेंटर में अस्पताल को सेटअप कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैने आदेश जारी किए है और सब प्रकार की स्वीकृतियां दी है कि इसको सब प्रकार से अपडेट कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि इसी महीने में इसका उद्घाटन किया जाएगा। 

अस्पताल में सभी प्रकार का स्टाफ रखा जायेगा 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अस्पताल में सभी प्रकार का स्टाफ रखा जायेगा। यहां पर अल्ट्रा साउंड मशीन, एक्सरे मशीन, उच्च गुणवत्ता वाली ऑटो एनालाइजर वाली लैब भी लगाई जाएगी। यहां पर आईपीडी है, भर्ती भी हो सकेंगे, प्राइवेट रूम भी है और इस अस्पताल को हम चालू कर देंगे क्योंकि कॉलेज की मान्यता के लिए पिछले दो साल से अस्पताल चलता हुआ होना चाहिए। 

 

Content Writer

Isha