भोपाल खदरी को धमकी देने वालों पर विज ने दिए मुकद्दमा दर्ज करने के आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला

1/21/2022 5:47:29 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): पंजाब केसरी में 19 जनवरी को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी के प्रकाशित इंटरव्यू जिसमें भोपाल सिंह ने कहा था कि उन्हें तथा उनके अधीन कर्मचारियों को जान से मारने की धमकियां तथा पैसे का प्रलोभन मिल रहा है पर गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा एक्शन लिया है। अनिल विज ने अखबार की कटिंग पर पुलिस कमिश्नर पंचकूला को आदेश दिए हैं कि यह एक गंभीर मामला है इसमें तुरंत मुकदमा दर्ज किया जाए।

गौरतलब है कि हमारे कर्मचारियों को लगातार  धमकियां मिल रही हैं और करोड़ों का प्रलोभन दिया जा रहा है।हम ना डरेंगे और ना ही लालच में बहकेंगे, प्रदेश के युवाओं को इमानदारी से नौकरियां देंगें।हाल ही में पुलिस भर्तियों को लेकर पेपर लीक मामले में लगातार प्रदेश पुलिस इस गिरोह के सदस्यों को काबू करने में सफलताएं पा रही है। इस मामले को लेकर पंजाब केसरी ने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी से विशेष बातचीत की। जिसमें उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर उनके कर्मचारियों को लगातार न केवल करोड़ों रुपए का लालच दिया जा रहा है, इसके साथ-साथ धमकियां भी मिल रही है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के युवाओं को आश्वस्त करते हुए संदेश दिया कि किसी भी सूरत में प्रदेश के किसी भी काबिल युवा के हक पर डाका नहीं डालने दिया जाएगा। साथ ही साथ किसी भी ऐसे अवांछित व्यक्ति को बख्शा भी नहीं जाएगा। 



एचएसएससी चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी  ने कहा है कि नकल माफियाओं से उन्हें व उनके स्टाफ को धमकियां मिल रही हैं।धमकियां दे रहे नकल माफियां के आगे वह तथा उनकी टीम झुकने वाली नही है।भर्ती में धांधली को रोकने की पूरी कोशिश युद्ध स्तर पर चल रही है। भोपाल सिंह ने बताया कि- हरियाणा में नकल माफियाओं का एक बहुत बड़ा गिरोह है जो सरकारी नौकरी का ठेका फार्म भरने से लेकर सिलेक्शन तक का लेते हैं। लेकिन हम इनके मंसूबों पर पूरी तरह से पानी फेर रहे हैं। हालांकि हमारे कर्मचारियों को करोड़ों रुपए की रिश्वत का लालच इन के आदमियों की मैचिंग कर सिलेक्शन करवाने के लिए दिया जा रहा है। धमकियां भी दी जा रही हैं।लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

हमने अब एक और कदम बढ़ाते हुए जॉइनिंग में भी बायोमेट्रिक करवाने का फैसला किया है ताकि अगर कोई व्यक्ति जोइनिंग स्टेप तक पहुंच भी गया तो वह पकड़ा जाएगा। मेरा सभी अवांछित व्यक्तियों से निवेदन है कि शॉर्टकट अपना कर नौकरी पाने का सपना छोड़ दें। यह एक गंदा खेल है। अब प्रदेश में नौकरियां केवल योग्यता के आधार पर मिलेगी। किसी व्यक्ति या दलाल के चंगुल में फंसे किसी न किसी स्टेप पर वह पकड़े जाएंगे। हमने यह चैलेंज कबूल किया है चाहे हमें कितनी भी धमकियां मिले या कितना भी बड़ा प्रलोभन दिया जाए। हम किसी से डरने वाले नहीं हैं और ना ही हम लालच में फंसने वाले हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री के एजेंडे पर पूरी तरह से पारदर्शिता ढंग से आगे बढ़ेंगे। चाहे हमें किसी भी प्रकार की कीमत चुकानी पड़े। लेकिन योग्यता और पारदर्शिता से समझौता नहीं किया जाएगा।

सूत्रों से पता चला है कि अभी तक हरियाणा कर्मचारी आयोग द्वारा डी जी पी हरियाणा को इस बारे में कोई भी शिकायत दर्ज नही करवाई गई है,न ही लिख कर कुछ दिया गया है।गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में पँजाब केसरी में छपी खबर पर स्वम् संज्ञान लेते हुए यह आदेश सी पी पंचकुला को दिए हैं।


 

Content Writer

Isha