हरियाणा में NCB एक्टिव नहीं ! विज ने गृह सचिव को DGP से लिखित जवाब लेने के आदेश दिए

3/3/2021 10:19:22 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एक्टिव न होने पर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने गृह सचिव राजीव आरोड़ा को डीजीपी से लिखित में इसको लेकर सात दिन में जबाव लेने के आदेश दिए हैं। उन्होंने सचिव राजीव आरोड़ा को लिखे पत्र में आदेश दिए हैं कि हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सुविधाएं ना देने व फंक्शनल ना होने पर डीजीपी हरियाणा से लिखित जवाबदेही सात दिनों में तलब की जाए। 



विज ने पत्र में लिखा है कि 25 अगस्त 2020 को हरियाणा में नशा रोकने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एडीजीपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में, जिसका पूर्णता कंट्रोल डीजीपी को दिया गया, का गठन किया गया था। इस ब्यूरो का एडीजीपी स्तर के अधिकारी शशीकांत जाधव को चीफ बनाया गया था। जब से वह इस ब्यूरो के चीफ बने, उन्होंने लगातार ब्यूरो के लिए स्टाफ, वाहन, फंड और बजट इसे सक्रिय बनाने के लिए मांगा।

विज ने आगे पत्र में लिखा कि 22 फरवरी 2021 को ब्यूरो के चीफ ने यह जानकारी दी कि ब्यूरो पूर्णता सक्रिय नहीं हो पाया है, क्योंकि डीजीपी हरियाणा इसको एक्टिव करने में कोई रुचि नहीं ले रहे। डीजीपी का यह व्यवहार गैर जिम्मेदाराना है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के चीफ ने कहा है कि उनकी जगह इस पद पर और किसी को नियुक्त किया जाए, क्योंकि यह अफसोस जनक स्थिति है कि कार्यालय को एक्टिव नहीं किया जा रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar