"विकसित भारत की रखी गई है नींव..." केंद्रीय बजट की विज ने की खूब तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 03:07 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने कल बजट पेश किया है जिसकी सभी भाजपा की सरकारों और भाजपा नेताओं ने खूब प्रशंसा की है तो वहीं विपक्षी पार्टियों ने खासकर कांग्रेस ने इसे कुर्सी बचाओ बजट बताया। इसी को लेकर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने इस बजट की खूब तारीफ़ की। विज ने कल पेश हुए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो बज़ट पेश हुआ है ये वास्तव में विकसित भारत की नींव रखी गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें मालूम है कुछ लोग शोर मचा रहे है, लेकिन मकान की नींव किसी को नज़र नहीं आती। उन्होंने कहा कि बज़ट में शिक्षा के लिए, कौशल विकास के लिए, रोजगार देने के लिए इसमें जोर दिया है और इसी से ही 2047 के विकसित भारत की मजबूत ईमारत बनेगी।

नेताओं के बयान पर किया पलटवार

वही बजट पर राहुल गांधी ने कहा है कि ये बजट कुर्सी बचाव बज़ट है इस पर विज ने कहा कि राहुल पहले बज़ट पढ़ तो ले फिर बोले। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र की कॉपी है। इस पर विज ने कहा कि खड़गे को तो इस बात से खुश होना चाहिए। हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बजट पर कहा है कि हरियाणा को इस बज़ट में पूरी तरह से नज़रअंदाज़ किया गया है इस पर विज ने कहा कि ये राष्ट्रीय बज़ट है और हरियाणा का इसमें पूरा ध्यान रखा जाता है और जब जरूरत होती है तो बाते मानी भी जाती है और हमें फक्र होना चाहिए कि वित्त मंत्री जिस समय बजट पेश कर रही थी। उस समय हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल बिल्कुल उनके पीछे बैठे थे मतलब हमारी पहुंच वहां तक हो गई है और जब कुछ जरूरत पड़ी तो वहां से ला सकते है।

हुड्डा पर विज ने कसा तंज

भाजपा ने "नॉन स्टॉप हरियाणा" के नारे पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तंज कसते हुए कहा है कि भाजपा को "नॉन स्टॉप हरियाणा" के नारे की जगह फुल  स्टॉप हरियाणा" कहना चाहिए। इस पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि ये नकारात्मक विचार की परिकास्ता है। हरियाणा का कोई भी व्यक्ति ये शब्द सोच भी कैसे सकता है कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग गया। उन्होंने हुड्डा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्या तुम हरियाणा की बर्बादी देखते हो हर समय, तुम हरियाणा को खत्म करना चाहते हो। विज ने कहा कि कोई भी हरियाणा का व्यक्ति ये नहीं सोच सकता कि हरियाणा का फुल स्टॉप लग गया। विज ने कहा कि ये तो जो बिल्कुल नकारत्मक सोच के व्यक्ति है ये उनके दिमाग की उपज है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static