IMA के कोरोनिल दवाएं बांटने के विरोध पर विज का जवाब, लोगों का आयुर्वेद पर भी है विश्वास

5/26/2021 12:54:51 PM

अंबाला(अमन): हरियाणा में कोरोना मरीजों को कोरोनिल दवाएं बांटी जा रही है जिसका आधा खर्च हरियाणा सरकार उठा रही है और आधा खर्च पतंजलि उठा रही है। इस पर IMA ने इसे फंड की वेस्टेज बताया है तो वहीं किसानों ने इसके बायकॉट की बात कही है  जिस पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा हमने पतंजलि की किट बांटना शुरू कर दी है। यह हम किसी को जबरदस्ती दे नहीं सकते। लोग इसे खाना भी चाहते हैं। आयुर्वेद और ऐलोपैथि अपनी अपनी जगह है लोगों का विश्वास आयुर्वेद पर भी है। मेरे डिपार्टमेंट अपनी अपनी जगह कोरोना में योगदान दे रहे हैं । हम योग प्रणायाम भी करवा रहे हैं । हो सकता है इनका साइंटिफिक सबूत न हो ।



कोरोना की तीसरी लहर की बात कहीं जा रही है जिसमे बच्चों को ज्यादा खतरा बताया जा रहा है।इस पर बोलते हुए विज ने कहा जहां तक तैयारी की बात है हम पूरी तरह से तैयार है लेकिन जो लोग घोषणाएं करते हैं उनकी घोषणा का क्या आधार है कि तीसरी लहर सिर्फ बच्चो को ही नुकसान पहुँचाएगी। किसानों के आंदोलन को 6 महीने हो गए हैं और किसान इसे काला दिवस के रूप में मना रहे हैं । इस पर अनिल विज ने प्रतिकिर्या देते हुए कहा उनका आंदोलन है वो किसी भी तरह से मनाए उन्हें अधिकार है। 



कोरोना वैक्सीन के टेंडर को लेकर कई प्रदेशों को मना कर दिया गया है और सीधा केंद्र को वैक्सीन देने की बात कही है । जिसको लेकर अनिल विज ने कहा हमने अभी टेंडर फ्लोट नही किया हम फ्लोट कर रहे हैं । 1 करोड़ वैकिसन का टेंडर आज फ्लोट हो जाएगा। हरियाणा में वैकिसन वेस्टेज पर अनिल विज ने कहा हमारी वैकिसन वेस्टेज का सही डाटा अपलोड हो गया है हमारी वैकिसन वेस्टेज 2 से अढ़ाई परसेंट है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Writer

Isha