हरियाणा के लॉ एंड ऑर्डर पर बोलने का अधिकार नहीं रखती कांग्रेस: विज

4/5/2021 11:18:26 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह, निकाय व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस राज में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए महिला को डीजीपी दफ्तर के बाहर आकर आत्महदाह करना पड़ा था। पूरा पुलिस प्रशासन इसे ठीक करने पर लगा है। मैं क्राइम फ्री स्टेट चाहता हूं और उस पर मेरी टीम काम कर रही है। विज ने कहा कि अप्रैल के महीने में ही डायल 112 शुरू हो जाएगा।  विज ने कहा कि टैक्निकल दिक्कतों के चलते लव जिहाद पर कानून नहीं आ सका। ब्लड डोनेशन में धांधली व कोविड को लेकर विज सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि कल अधिकारियों की बैठक बुलाई है, रूप रेखा तैयार करेंगे। विज ने कहा कि लॉकडाऊन नहीं पर सख्तियां तो करनी ही पड़ेंगी।

प्रस्तुत है अनिल विज से बातचीत के प्रमुख अंश
कोरोना की पहली वेब में हरियाणा की परफॉर्मेंस दूसरे प्रदेशों के मुकाबले काफी बेहतर रही थी। दिल्ली की सीमाएं तीन तरफ से हरियाणा के जिलों से लगने के कारण यहां कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका अधिक थी। लेकिन समय रहते स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री द्वारा लिए गए सख्त फैसलों के चलते यहां स्थिति कंट्रोल में रही। अब फिर से कोरोना पांव पसार आ रहा है। जिसे लेकर हरियाणा के संबंधित विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं। 

विज ने बताया कि कोरोना की दूसरी वेब आने से पहले भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चाक-चौबंद था। रोजाना 30 हजार के करीब कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं और इसे और भी बढ़ाया जा सकता है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में 18 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है और इस महीने के अंत तक 30 से 40 लाख लोगों को वैक्सीन दे दी जाएगी। विज ने कहा हमारी लगभग 30 हजार की टेस्टिंग रोजाना हो रही है। जोकि बहुत अच्छा ग्राफ है। हम इसे और भी बढ़ा सकते हैं। जब पहले कोरोना की शुरुआत हुई तो प्रदेश में एक भी लैब नहीं थी जो कि हमने हरियाणा में 18 लैब्स लगा दी हैं। टेस्टिंग में हमें कोई प्रॉब्लम नहीं है।

नक्सली हमलों में काफी बढ़ोत्तरी के सवाल पर विज ने कहा कि किसी प्रजातांत्रिक देश में इस प्रकार के आंदोलनों की इजाजत नहीं दी जा सकती और ऐसे आंदोलनों को कुचलना जरूरी है। किसान आंदोलन में यदा-कदा अगर कोई आदमी आ जाता है तो उससे सारे आंदोलन को आप ब्लेम नहीं कर सकते।

कांग्रेस पार्टी द्वारा हरियाणा के ला एंड आर्डर पर सवाल उठाए जा रहे हैं, जिस पर विज ने कहा कि कांग्रेस के राज में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए महिला को डीजीपी के दफ्तर के बाहर आकर आत्मदाह करना पड़ा था। कांग्रेस को तो बोलने का अधिकार ही नहीं है। कोई एक केस बता दो जिसमें पुलिस ने कार्रवाई न की हो। पूरी तरह से सारा पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था को ठीक करने में लगा हुआ है। अभी मैंने पिछले हफ्ते सारे पुलिस अधिकारियों, सारे पुलिस अधीक्षकों, उपायुक्तों, कमिश्नरस मीटिंग ली और हिदायत दी कि मैं बिल्कुल क्राइम फ्री स्टेट चाहता हूं और उसके लिए हमने काफी उपाय भी उन्हें बताए हैं। 

कांग्रेस द्वारा संपत्ति क्षति विधेयक के विरोध पर विज ने कहा कि कांग्रेस से विधानसभा में भी पूछा था कि आप आग लगाने वालों के साथ हैं या उनके खिलाफ हैं। आप गाड़ी जलाने वालों के साथ हैं या उनके खिलाफ हैं? हमने तो यह बिल उनके खिलाफ बनाया है जो संपत्तियों का नुकसान करते हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam