रिमाइंडर पर कोई जवाब नहीं आया, संबंधित एसपी पर होगी कार्रवाई: विज

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 02:01 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): अनिल विज ने 13 जिलों के एसपी को जवाब तलब किया था, जिनके 1000 से ज्यादा मामले लंबित थे, जिसका जवाब अभी तक नहीं मिला। मंत्री अनिल विज द्वारा रिमाइंडर भेजने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया है। जिस पर ने यह साफ कर दिया अगर अभी भी मांगी हुए जानकारी उनको नहीं मिली तो संबंधित जिले के एसपी पर कार्रवाई होगी। विज ने कहा कि अब ऐसा नहीं चलेगा कि जिलों में लोग परेशान हों और अधिकारी उनकी सुनवाई न करें।

सीआईडी विभाग को ले कर हो रही चर्चाओं के चलते विज ने कहा कि गृह विभाग सीआईडी के बिना ऐसा है जैसे बिना आंख नाक और कान के व्यक्ति हो। विज ने यह भी कहा कि मुख्य मंत्री सर्वेसर्वा है, वो बिना किसी कानून के तब्दीली किए बगैर भी किसी भी विभाग के अधिकारी के कोई भी जानकारी ले सकते हैं। 

बता दें कि सीआईडी में कमियों और खामियों को दूर करने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। महामहिम राज्यपाल सतनारायण आर्य ने इसकी मंजूरी दे दी है। विज ने यह भी कहा कि वह कमेटी अपना काम जल्द ही शुरू करेगी। कमेटी सुझाव देगी के सीआईडी विभाग में क्या कमियां और खामियां हैं? कौन सी टेक्नोलॉजी अडॉप्ट की जाए, किस प्रकार से और ज्यादा विभाग को कारगर बनाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static