विज ने किया ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ का स्वागत, बोले PM  मोदी आम जनमानस की नब्ज को पहचानते हैं

3/15/2024 3:58:13 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ का स्वागत करते हुए कहा कि ‘‘इससे देश के संसाधनों और रूपए की बचत होगी इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को इस कदम के लिए स्वागत करना चाहिए’’। उन्होंने कहा कि ‘वे अपने दिल से ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ का स्वागत करते हैं’। 

विज आज मीडिया कर्मियों के द्वारा ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उल्लेखनीय है कि पूर्व राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ को लेकर उच्च स्तरीय समिति ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात कर उन्हें अपनी रिर्पाट सौंपी दी है। ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ को लेकर इस रिपोर्ट के लिए गत सिंतबर, 2023 को समिति का गठन किया था जिसने एक्सपर्ट के साथ चर्चा करने के उपरांत रिपोर्ट सौंप दी है। 

 विज ने ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ के संबंध में कहा कि ‘‘ये बहुत ही बडी दिक्कत थी, जिससे देश को निजात दिलाना बहुत ही जरूरी था। सारा साल चुनाव होते रहते हैं। कभी कोई होता रहता है और कभी कोई होता है। आचारसंहिता लग जाती है और कई-कई महीने काम नहीं हो पाते हैं और खर्चा भी बहुत होता है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘पूर्व राष्ट्रपति के अध्यक्षता में बनी कमेटी ने काफी एक्सरसाईज करके ये एक फार्मूला बनाया है और राष्ट्रपति को प्रस्तुत किया है कि वन नेशन-वन इलैक्शन और एक ही वोटर लिस्ट’’। 

 उन्होंने भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के संबंध में कहा कि हमारे देश में आसपास के देशों से धार्मिक प्रताडना के कारण आने वालों (अल्पसंख्यक शरणार्थियों) को सरकार ने जीने का अधिकार दिया है क्योंकि उनको कोई अधिकार नहीं था, अब सरकार ने उनको अपने बच्चों के पालन-पोषण करने और नौकरी करने का अधिकार दिया है। 

‘‘कोई भी अच्छा काम करों, इनको (केजरीवाल) तकलीफ होती हैं’’ - विज

श्री विज ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि ‘‘वे बहुत ही शर्मनाक, बहुत ही निदंनीय बात कर रहे है जो वे सीएए पर अटैक कर रहे है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘कोई भी अच्छा काम करों, इनको (केजरीवाल) तकलीफ होती हैं’’। उन्होंने व्यग्ंयात्मक तरीके से समझाते हुए कहा कि ‘‘जिस चीज पर यह (केजरीवाल) प्रतिक्रिया दें तो वे समझते हैं कि अच्छा काम हो रहा हैं क्योंकि यह उनका बैरोमीटर है’’। 

‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आम जनमानस की नब्ज को पहचानते हैं’- विज

गत दिवस सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल में दो रुपए की कटौती करने का फैसला लिया गया जिसके बाद लोगों को राहत मिली हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री अनिल विज ने कहा कि बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आम जनमानस की नब्ज को पहचानते हैं और कब क्या चाहिए और वो वहीं करते हैं’।

 
                -

Content Writer

Isha