भिवानी पहुंचा शहीद विजय कुमार का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

11/21/2018 12:13:21 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद हुए भिवानी जिले के जवान विजय कुमार का बुधवार को पैतृक गांव सागवान में अंतिम संस्कार हुआ। शहीद को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जानकारी के अनुसार
अाज सुबह 10 बजे शहीद का शव दिल्ली से सड़क मार्ग से सेना की गाड़ियों में रोहतक लाया गया। जैसे ही सेना की गाड़ियां गांव पहुंची शहीद के जयकारों के साथ पूरा इलाका गूंज उठा। शहीद के बेटे मोनू ने मुखाग्नि दी। इस दौरान भिवानी के सांसद धर्मबीर, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, एसडीएम रविंद्र, तहसीलदार सुभाष मौजूद रहे।  


गौरतलब है कि शहीद विजय कुमार कश्मीर के शोपियां क्षेत्र में तैनात थे। मंगलवार 20 नवंबर सुबह 4 बजे सेना की टुकड़ी से आतंकवादियों की मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में विजय कुमार ने आतंकवादियों का डटकर मुकाबला किया। इस मुठभेड़ में विजय कुमार घायल हो गया और शहीद हो गए। 

विजय कुमार का जन्म 1981 में हुआ था। परिवार में पिता जयदयाल, माता सुनहेरी देवी, पत्नी सुमन, एक पुत्र करीबन 15 वर्षीय मोनू, दो पुत्रियां निशा व तन्नू है। शहीद के पिता जयदयाल किसान हैं और पत्नी बच्चों के साथ कुछ महीनों से पिलानी में रहती है। शहीद विजय एक महीने पहले ही गांव में आया था। इसके बाद दीपावली पर भी बच्चों से मिलकर गया था। सोमवार को साढ़े चार बजे विजय की घर बात हुई थी। 


 

Deepak Paul