पाकिस्तान को चुकानी पड़ेगी ननकाना साहिब पर कायराना हमले की कीमत: विकास तंवर

1/7/2020 4:25:44 PM

कैथल (सुखविंद्र): भाजपा युवा नेता विकास तंवर क्योड़क ने कहा है कि पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा श्री ननकाना साहिब व सिखों पर हुए हमले को लेकर भारत के लोगों में काफी रोष है। अगर इस संदर्भ में पाकिस्तान सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया और आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

विकास ने जारी बयान में कहा कि देश में रहने वाले जो लोग भाजपा सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे थे, इस घटना के बाद उनका शायद मुंह बंद हो गया होगा। इस घटना से साफ पता चल गया है कि पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्याकों पर किस प्रकार जुल्म किए जाते हैं, उन्हें दूसरे दर्जे का नागरिक माना जाता है। जबकि भारत एक ऐसा देश है, जहां पर सभी धर्म के लोगों को एक समान अधिकार दिए जाते हैं। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे देशों से आए पीडि़त अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून पास किया है।

विकास तंवर ने कहा कि इस घटना की पूरे विश्व में निंदा की जा रही है। हम पाकिस्तान में रहने वाले सिख भाइयों के साथ हैं। हमें ऐसी घटना का हर स्तर पर विरोध करना चाहिए। सिख कौम एक बहादुर कौम है जो जनसेवा एवं बलिदान के लिए दुनियाभर में जानी जाती है। पाकिस्तान के इस प्रकार के जुल्मों से वहां के सिख भाई डरने वाले नहीं है।पाकिस्तान में उपद्रवियों द्वार ननकाना साहब को मस्जिद में तबदील करने वाले नारे वहां की संकीर्ण मानसिकता को दर्शाते हैं और हम सब भारतीय ऐसी मानसिकता का विरोध करते हैं।

Shivam