राष्ट्रपति द्वारा गोद लिए गए गांव का स्कूल पानी में डूबा

7/19/2021 10:53:07 PM

सोहना (सतीश राघव): सोमवार रात को हुई बारिश से पूर्व राष्ट्रपति स्व. प्रणब मुखर्जी द्वारा गोद लिए गए राजपूत बामुल्य गांव दोहला में नई तकनीकी से बनाया गया सीनियर सेकंडरी स्कूल बनकर पूरी तरह से तैयार भी नहीं हुआ था कि कुछ ही घंटों की बारिश से स्कूल जलमगन हो गया।

अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि जब कुछ घंटों की बारिश से ही स्कूल पानी से लबालब हो गया तो फिर मानसून की बाकी बारिश से इस स्कूल का क्या हाल होगा और पंचायत व सरकार की तरफ से इस स्कूल में जल भराव ना हो उसके लिए किस तरह की कार्यवाही अमल में लाई जाती है।

गांव दोहला में निर्माणधीन उक्त स्कूल का शिलान्यास करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति स्व. प्रणब मुखर्जी ने अपने कार्यकाल के दौरान खुद किया था। इस अवसर पर प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहरलाल व स्थानीय मंत्री, सांसद राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे थे। तभी से इस स्कूल की इमारत को एक नई तकनीकी के साथ विकसित किया जा रहा था। 

जानकारी तो यह थी कि इस सेशन की कक्षाएं इसी स्कूल में शुरू होने वाली थी लेकिन कोरोना काल की वजह से यहाँ पर क्लास शुरू नहीं की गई। फिलहाल के हालातों को देखकर तो यही लगता है कि यहां पर स्कूल तो जरूर बनाया गया है, लेकिन स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए यहां पर किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

Content Writer

Shivam