ग्रामीणों व छात्रों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, अध्यापक का तबादला होने से स्कूल पर जड़ा ताला

8/25/2019 1:53:07 PM

अग्रोह: खंड के गांव श्यामसुख के राजकीय उच्च विद्यालय से अध्यापकों के बदले जाने के विरोध में ग्रामीणों व छात्रों ने सरकार के खिलाफ  प्रदर्शन कर गेट को ताला जड़ दिया। खंड शिक्षा अधिकारी के समझाने के बावजूद भी ताला नहीं खोला। 

ग्रामीणों के अनुसार श्यामसुख गांव के राजकीय उच्च विद्यालय से 2 अध्यापकों का ट्रांसफर शिक्षा विभाग की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत हो गया जिन्हें ग्रामीण स्कूल में ही रखना चाहते हैं क्योंकि जब से ये अध्यापक स्कूल में आए हैं। स्कूल में विद्याॢथयों की संख्या बढ़ी है और शिक्षा का स्तर भी सुधरा है। ग्रामीणों ने खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इन्हें स्कूल में ही रखने की मांग की। अध्यापकों की बदली के विरोध में विद्याॢथयों व ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर सरकार के खिलाफ  प्रदर्शन किया और अध्यापकों को अंदर नहीं जाने दिया। खंड शिक्षा अधिकारी के समझाने के बावजूद भी कोई नतीजा नहीं निकला।

जब इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद से बात की तो उन्होंने बताया कि मैंने ग्रामीणों को 2-3 घंटे तक समझाया। इसके बावजूद भी उन्होंने स्कूल का ताला नहीं खोला। ग्रामीण जिला उपायुक्त को बुलाने की जिद पर अड़े रहे। आखिरकार ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम मुझे जो ज्ञापन दिया है वह लेकर वापस कार्यालय लौट आया। उन्होंने कहा कि जो ट्रांसफर हुई है वह शिक्षा विभाग की ऑनलाइन पॉलिसी के तहत हुई है जिसमें शिक्षा अधिकारियों का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ  एक अध्यापिका की ट्रांसफर हुई है और बदले में 5 अध्यापक इस स्कूल को मिले हैं। जिन्हें आज स्कूल में नहीं घुसने दिया।

Isha