जबरन वसूला जा रहा टोल, पुलिस की मौजदूगी में ग्रामीणों और टोल कर्मियों में झड़प

7/11/2020 6:23:47 PM

नरवाना (गुलशन): जींद जिले के नरवाना में नेशनल हाईवे हिसार चंडीगढ़ मार्ग पर स्थित टोल प्लाजा के कर्मचारियों द्वारा जबरन टोल वसूलने को लेकर पांच गांव के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी साधुराम पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। लेकिन मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस की मौजदूगी में ग्रामीणों और टोल कर्मियों में झड़प हो गई। हालांकि ग्रामीणों ने बाद में आश्वासन मिलने के बाद जाम खोल दिया। 



नरवाना के बदोवाला गांव के पास नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा बनाया गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर शुरू से 5 गांव के वाहनों का टोल माफ है, लेकिन अब टोल प्लाजा के कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा जबरदस्ती गांव के लोगों से टोल वसूली शुरू कर दी गई है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें दिन में कई बार काम के लिए नरवाना आना-जाना पड़ता है , ऐसे में उनसे हजारों रुपए टोल के नाम पर वसूल लिए जाएंगे। इसी कारण आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और विरोध जताते हुए टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया।



बिनैण खाप के सदस्य रघुवीर नैन ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि जो टोल पर क्रिमिनल कर्मचारी है उनको भी हटाया जाए व हमारे गांवों का टोल फ्री किया जाए। उन्होंने कहा कि टोल माफ नहीं होगा तो हमारा आंदोलन इस तरह जारी रहेगा। ग्रामीणों का कहना है कि टोलकर्मी महिलाओं व बुजुर्गों से भी दुव्र्यवहार करते हैं।

Shivam