जमातियों को ले जा रही बस को ग्रामीणों ने पकड़ा, जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने किया रवाना

5/13/2020 3:39:09 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी)- सारे नियमों को ताक पर रखकर जमातियों को ले जा रही बस को नेशनल हाईवे स्थित झाड़सेंतली गांव के ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि बस पर नंबर भी फर्जी था और प्रशासन द्वारा बनाए जाने वाला अधिकृत पास भी नहीं था। फिलहाल ग्रामीणों ने पुलिस को लिखित शिकायत दे दी है।

झाड़सेंतली गांव के ग्रामीणों ने जमातियों से भरी एक बस को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। गांव में रहने वाले दुर्गेश कुमार ने बताया कि एक बस दिल्ली की तरफ से आ रही थी जिसमें ड्राइवर और कंडक्टर सहित 13 लोग सवार थे जिनमें 11 जमाती हैं। यह बस इतनी स्पीड पर थी किघरों के बाहर लगे मीटरों को तोड़ती चली गई। ग्रामीणों ने इस बस को पीछा करके पकड़ लिया और पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने जब कागज जांचे तो इस बस पर जमातीयों को ले जाने की परमिशन भी एक दिन पहले ही खत्म हो गई थी और गाड़ी का नंबर भी फर्जी था।

दुर्गेश ने बताया कि हरियाणा के नूंह जिले में यह बस जा रही थी। नूंह से इस बस को कुछ और जमाती लेने थे तथा इन सारे जमातियों को महाराष्ट्र में छोड़ना था। दुर्गेश की माने तो ग्रामीणों ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दे दी है। वहीं बस चालक ने बताया कि उसने दिल्ली से 11 जमातियों को बस में सवार किया था और बाकी जमातियों को नूंह से बिठाना था। चालक ने बताया कि सभी को बस में महाराष्ट्र ले जाया जाना था। चालक ने यह भी बताया कि यह सारे जमाती नेगेटिव आए हैं और इनके सारी जांच हो चुकी है।

वहीं थाना प्रभारी विनोद कुमार की माने तो तकनीकी गलती के कारण बस का नंबर कागजों में गलत और डेट गलत चढ़ गई थी। यह सिर्फ तकनीकी गलती के कारण ही हुआ है और उन्होंने दिल्ली में मजिस्ट्रेट से पता किया तो यह बिल्कुल सही पाए गए। सारा मामला सही पाए जाने के बाद पुलिस ने बस को आगे के लिए रवाना कर दिया। किसी तरह की कोई शक की गुंजाइश बाकी नहीं रहने के बाद भी उन्हें रवाना किया गया।

Isha