गधोला टोल प्लाजा पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस ने करवाया समझौता

12/16/2021 6:55:50 PM

यमुनानगर (सुमित): यमुनानगर के गधोला टोल प्लाजा पर दोबारा शुरू की गई टोल वसूली से नाराज आस-पास के ग्रामीणों ने प्लाजा पर हंगामा शुरू कर दिया। वहीं हंगामे की सूचना मिलने पर पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों का कहना है कि किसान आंदोलन के पहले भी उनसे टोल नहीं लिया जाता था लेकिन अब आंदोलन के बाद जब टोल खोले गए तो उनसे भी टोल वसूली की जा रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव से शहर और कस्बे में जाने के लिए उन्हें दिन में कई बार टोल से होकर गुजरना पड़ता है और इस प्रकार का भारी भरकम टोल से उन्हें काफी परेशानी होती है, जिसके विरोध में सभी लोग एकत्रित होकर यहां पहुंचे हैं। इस मसले पर बुधवार तक इस मामले में कोई सहमति नहीं बनी तो ग्रामीणों ने टोल पर पहुंच कर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस और टोल प्लाजा के अधिकारियों की आपस में बातचीत के बाद समझौता हुआ।



समझौते में बताया गया कि टोल प्लाजा के समीप चार किलोमीटर की दूरी वाले गांव की गाडिय़ां अगर लोकल हैं तो आधार कार्ड व सरपंच के लैटर हेड पर लिखित प्रमाण साथ रखना होगा। जिसे ग्रामीणों ने मान लिया। टोल अधिकारियों ने यह भी साफ किया कि 20 किलोमीटर की दूरी पर रहने वाले लोगों के लिए टोल पर पास बनाए जाते हैं। जिन गाडिय़ों पर फास्टैग लगा है, उनका एक तरफ का पूरा और वापसी का आधा टोल लगेगा। वहीं जो वाहन बिना फास्टैग वाले हैं उनसे अप-डाउन दोनों तरफ का टोल वसूला जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam