मंत्री विशभर वाल्मीकि के जनता दरबार में ग्रामीणों का हंगामा, मार्केटिंग बोर्ड चेयरमैन ने दी सीधी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 03:38 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की सिरसा में इस वर्ष की पहली बैठक हुई। प्रत्येक माह होने वाली यह बैठक पिछले सात महीनों से लंबित थी। इस बैठक में हरियाणा सरकार में मंत्री विशंभर सिंह भी मौजूद रहे। बैठक में कुल 12 मामले रखे गए। जिसमें से 7 का मौके पर निपटारा कर दिया गया। वहीं कालूआना गांव में हरे पेड़ काटने के मामले में उचित कार्रवाई नहीं होने से बैठक में ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। 

बैठक में शामिल हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन ने भी मंत्री विशंभर सिंह के सामने गंभीरता से मामला उठाया। एक बारगी मंत्री ने सम्बंधित थाना के आईओ को सस्पेंड करने के निर्देश भी दे दिए, लेकिन अन्य आरोपियों पर कार्रवाई की मांग पर ग्रामीण अड़ गए। इसके बाद इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया। जो कि पांच दिन में रिपोर्ट देगी। इससे भी ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद आदित्य चैटाला ने भी बैठक में विरोध जाहिर किया।

PunjabKesari

मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन तीखे लहजे में कहा कि मंत्री महोदय आप जनता को न्याय नहीं दे पा रहें, तीन महीने बाद जनता हिसाब कर देगी। करीब आधे घंटा की जदोजहद के बाद मामला शांत हुआ। खास बात यह है कि इस मामले में शिकायतकर्ताओं के खिलाफ ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर रखी है। हालांकि इस मामले में पिछली बैठक के दौरान एक वन दरोगा को भी सस्पेंड किया गया था। बाद में मामला को दबाने के आरोप ग्रामीण ने लगाए। अब पांच में कमेटी जांच कर रिपोर्ट देगी जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे मंत्री विशंभर सिंह ने कहा कि जो भी अधिकारी व कर्मचारी इस मामले में दोषी पाए जाएंगे उन्हें सस्पेंड किया जाएगा। सख्त कार्रवाई होगी। बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता गोविंद कांडा, उपायुक्त आरके सिंह, पुलिस अधीक्षक सिरसा विक्रांत भूषण व डबवाली की पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static