बिजली-पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया रोड जाम

6/4/2018 12:02:43 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में गांव पीली मंदोरी के ग्रामीणों ने आज सुबह बिजली व पानी की समस्या को लेकर रोड जाम कर दिया। यह जिले का राजस्थान बॉर्डर पर स्थित अंतिम गांव है और यहां रोड जाम होने की वजह से सिरसा के नाथूसरी चौपटा सहित राजस्थान की ओर जाने-आने वाले वाहनों का आवागमन ठप्प हो गया। सैकड़ों ग्रामीणों ने गांव में सड़क पर बिजली का पोल डालकर रास्ता जाम कर दिया जिससे गांव में सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। ग्रामीणों ने मोदी और खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। 

रोड जाम कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में बिजली सप्लाई न के बराबर है जिसके कारण गांव में पानी की सप्लाई भी पूरी तरह से ठप्प हो चुकी है। गांव निवासी सुमेर ज्याणी ने बताया कि पिछले काफी दिनों से गांव में बिजली की सप्लाई पर्याप्त ढंग से नहीं हो पा रही। बिजली के कट बार-बार लग रहे हैं और कई बार तो बिजली घंटों तक नहीं आती। गांव में बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण पानी की सप्लाई पर भी बुरा असर पड़ा है। गांव के कई घरों में तो पीने का पानी भी सप्लाई नहीं हो पा रहा। 

सुमेर ज्याणी के मुताबिक बिजली विभाग को कई बार शिकायत की जा चुकी है और बीते दिन भी विभाग के अधिकारियों के समक्ष उन्होंने बिजली सप्लाई में भारी कटौती की समस्या रखी थी लेकिन बावजूद इसके बिजली सप्लाई ठीक ढंग से शुरू नहीं की गई है। इसी से नाराज ग्रामीणों ने आज सुबह ही गांव में रोड जाम कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। रोड जाम होने के करीब 3 घंटे तक कोई भी विभागीय अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। हालांकि रोड जाम की सूचना पाकर भट्टूकला थाना से 2 पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को जाम खोलने के लिए अपील की लेकिन उन्होंने रोड जाम खोलने से साफ इनकार करते हुए पुलिस कर्मियों से बहस करते हुए कहा कि जब तक विभागीय अधिकारी मौके पर नहीं आते रोड जाम नहीं खुलेगा। 

3 घंटे के बाद बिजली विभाग के फतेहाबाद शहर के एसडीओ धीरज कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर बिजली आपूर्ति सुचारू करने का आश्वासन दिया। एसडीओ धीरज कुमार ने कहा कि पीछे से जो पावर कट लगाए जाएंगे उन पर विभाग का कोई कंट्रोल नहीं है। स्थानीय तौर पर जो भी पावर कट लगाए जा रहे हैं उनमें कमी लाकर गांव में पर्याप्त बिजली सप्लाई शुरू करवाई जाएगी। एसडीओ के इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने 3 घंटे तक लगा रोड जाम खोल दिया।

Nisha Bhardwaj