सोहना में ग्रामीणों ने पंच और सरपंच को निर्विरोध चुना, एकजुटता का मिसाल किए कायम

11/11/2022 11:57:12 PM

सोहना(सतीश): प्रदेश में 9 जिलों के अंदर होने वाले दूसरे चरण के पंच और सरपंच के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस बीच एक बड़ी खबर यह भी आ रही है कि अभयपुर और रिठौज गांव की पंचायत को ग्रामीणों द्वारा सर्व सम्मति से निर्विरोध चुन लिया गया है।

बता दें की काफी समय से सोहना ब्लॉक का रिठौज गांव पंचायती चुनावों में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है। क्योंकि यहां पर ग्रामवासी अपनी पंचायत सर्व सम्मति से निर्विरोध चुनते हुए आ रहे है,लेकिन अबकी बार इस गांव के अंदर 10 तारीख तक पंच व सरपंच चुनने पर आपसी सहमति नहीं पाई थी। जिसका मतलब यह माना जा रहा है कि अपने आपको बड़ा नेता समझने वाले लोग इस परम्परा को खत्म करने के लिए उकसा रहे थे और अपनी नेता गिरी चमकाना चाहते थे, लेकिन गांव के मौजिज लोगों ने इस परम्परा को कायम रखते हुए पंचायत को निर्विरोध चुनकर उन नेताओं के मुह पर तमाचा मारने का काम किया है, जो अपनी राजनीति को चमकाने के लिए आपसी भाई चारे को खराब करने का काम कर रहे थे। रिठौज गांव की तर्ज पर ही अबकी बार गुर्जर बामुल्य गांव अभयपुर के मौजिज लोगों ने पहली बार अपनी ग्राम पंचायत को निर्विरोध चुनकर समाज को एकजुट करके मिसाल कायम करने का काम किया है। इसके अलावा ब्लाक के अंदर आने वाली 33 पंचायतों में ईवीएम मसीन से मतदान करके पंच सरपंच का चुनाव कराया जाएगा।   ॉ

 

सोहना विधान सभा में 35 ग्राम पंचायतों के पंच व सरपंचों के मतदान के लिए 64 पोलिंग बूथ बनाये गए है, जिनमे से खेड़ला,लाला खेड़ली, कुलियाका,राहका,दमदमा,घंघोला व चमनपुरा गॉवो के 14 बूथों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। इनके अलावा  सिलानी,रानी का सिंगोला,अभयपुर,बाइखेड़ा,चुहड़पुर,टोलनी,घामडोज व हरियाहेड़ा गांव के 15 बूथों को संवेननशील घोषित किया गया है।जिन सभी बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। बाकी सभी गॉवो के बूथ सामान्य रखे गए है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma