बिजली समस्या को लेकर बारोटा के ग्रामीणों ने किया रोष प्रकट

7/5/2020 10:45:52 AM

सोनीपत : बिजली की समस्या को लेकर बारोटा ग्रामीणों में शनिवार को बिजली निगम के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए एस.डी.ओ. रोहित को मांग पत्र दिया है। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव में बिजली के जले हुए ट्रांसफार्मर बदलवाने, लोड के हिसाब से नए ट्रांसफार्मर लगवाने तथा बिजली सप्लाई की समय-सारिणी में बदलाव करवाने की मांग रखी।   

गांव की सरपंच सीता देवी, रमेश प्रधान धर्मपाल, नीतू, उर्मिला, मायावती, मीना आदि ने कहा कि पिछले काफी समय से बारोटा में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर लोड अधिक होने से जल गए है। इसके कारण गांव के अधिकतर क्षेत्र में बिजली का सप्लाई कई दिन से बाधित है। वहीं गांव में जर्जर बिजली के पोल हादसे को न्यौता दे रहे है। ग्रामीणों ने एस.डी.ओ. से शिकायत करते हुए कहा कि बिजली से परेशान होकर उन्होंने निगम के अधिकारियों से कई बार शिकायत की है, लेकिन समस्या  का कोई समाधान नहीं हो रहा है।

एस.डी.ओ. रोहित ने ग्रामीणों से बिजली बिल न भरे जाने का कारण पूछा तो ग्रामीणों का कहना था कि निगम द्वारा लोड के हिसाब से बिल नहीं दिए जा रहे है। समानांतर लोड वाले बिलों में भी राशि समान नहीं है। ग्रामीणों ने मांग की है कि बिजली निगम लोड के अनुसार यदि बिल देता है तो सभी ग्रामीण बिल भरने को तैयार है। इस पर एस.डी.ओ. ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।  

Edited By

Manisha rana