स्कूल की जर्जर हालत पर ग्रामीणों ने विधायक नैना चौटाला व शिक्षा मंत्री के खिलाफ की नारेबाजी

1/17/2023 8:41:42 AM

बाढड़ा (शिव कुमार) : बाढड़ा उपमंडल का गांव सिरसली भले ही कागजों में फाइव स्टार हो लेकिन ग्रामीण मूलभुत सुविधाओं के लिए भी तरस रहे हैं। गांव में सुविधाओं की कमी होने के कारण ग्रामीणों में बाढड़ा विधायिका व सरकार के प्रति रोष बना हुआ है जिसके चलते ग्रामीणों ने नारेबाजी कर रोष जताया।


ग्रामीणों ने कहा कि कहने को उनका गांव फाइव स्टार है लेकिन गांव का राजकीय स्कूल जर्जर हालात है और छत से मलबा गिर रहा है जो किसी भी समय बड़े हादसे का कारण बन सकता है। वहीं स्कूल में अध्यापकों की भी कमी बनी हुई है जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इसके अलावा गांव में पानी निकासी का प्रबंध नहीं होने के कारण स्कूल के सामने व दूसरी गलियों में दूषित पानी जमा है जिससे विद्यार्थियों व ग्रामीणों को आए दिन परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। 


 

वहीं गांव के लोगों को बाढड़ा व दूसरे स्थानों तक जाने के लिए बस की कोई सुविधा नहीं है जिससे उन्हें प्राइवेट वाहनों में धक्के खाने पड़ते हैं। गांव को केवल कागजी तौर पर फाइव स्टार रैंक दी गई है जबकि उसमें नाममात्र सुविधाएं भी मौजूद नहीं है। गांव के युवाओं को अभ्यास करने के लिए खेल ग्रांउड मुहैया नहीं होने के कारण वे सड़क पर दौड़ने को मजबूर हैं जिससे किसी भी समय सड़क हादसा हो सकता है। सुविधाओं की कमी के चलते ग्रामीणों में खासा रोष बना हुआ है और उन्होंने बाढड़ा विधायक नैना चौटाला और शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष जताते हुए शीघ्र गांव में फाइव स्टार नाम के अनुरूप सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Manisha rana