10 लाख मुआवजा व अन्य मांगे पूरी होने पर ग्रामीणों का धरना खत्म, किसान के शव का हुआ अंतिम संस्कार

2/18/2023 8:04:18 PM

नरवाना(गुलशन चावला): शहर के धमतान साहिब गांव में किसान सुरेश के शव को सड़क पर रखकर धरने पर बैठे ग्रामीणों की मांग पूरी हुई। जिसके बाद चार दिन से चल रहा धरना समाप्त हो गया और शव का अंतिम संस्कार किया गया। मौके पर पहुंचे नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजा खेड़ा ने मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए अपने निजी कोष से दी।

बता दें कि 13 फरवरी को धमतान साहिब में बिजली विभाग की टीम ने रेड की थी, जिसमें ग्रामीण व बिजली विभाग के कर्मचारियों के बीच झडप हो गयी थी। वहीं पुलिस ने दर्जन भर नामजद सहित 60 अन्य लोगों पर मामला दर्ज कर लिया था। जिसके बाद गांव के किसान सुरेश ने डिप्रेशन में आकर 15 फरवरी को रेलगाड़ी के नीचे आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। उसके बाद ग्रामीणों ने बिजली कर्मचारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव का धमतान साहिब में शव रखकर रोड जाम कर दिया था।

वहीं बिनैण खाप के प्रवक्ता रघुवीर नैन बताया कि प्रशासन ने बच्चे की पढ़ाई और  उसके परिवार को राहत राशि देने व गांव के लोगों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की मांग मान ली है। जिसके बाद धरना समाप्त हो गया। वहीं एसडीएम ने बताया कि कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक हुई, जिसमें उनकी मांगों को मान लिया गया। जिसके बाद शव का अंतिम संस्कार हुआ है। 

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)              

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma