खेतों में जंगली जानवर घुसने से मचा हड़कम्प, गांव वालों को तेंदुआ होने का शक

3/6/2021 10:58:40 AM

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद जिले के रतिया कस्बे के नजदीक गांव जाखनदादी के खेतों में एक जंगली जानवर घुस आने से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस जंगली जानवर ने खेतों में एक शख्स पर हमला किया जिससे उसके हाथ, पीठ पर गहरे जख्म पर आए हैं। जिन लोगों का संदिग्ध जंगली जानवर से सामना हुआ उन लोगों ने इस जानवर को तेंदुआ बताते हुए दावा किया कि हमने पूरे होश में तेंदुए को देखा। फिलहाल वन्य जीव प्राणी विभाग, पुलिस और प्रशासन की कई टीमें इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाये हुए हैं और रतिया इलाके के कई गांवों को इस सर्च ऑपरेशन के दायरे में रखा गया है। अभी तक विभाग की कर से इस जंगली जानवर की पहचान की पुष्टि नहीं की गई है।

पैरों के निशान और आसपास के लोगों से संदिग्ध जानवर के बारे में जानकारी जुटाकर वन्य जीव प्राणी विभाग जानवर को तलाशने में लगा है। मौके पर खेतों में जानवर की मौजूदगी के समय कई लोग हाथों में औजारों के साथ बंदूकें भी लेकर पहुंच गए। फिलहाल इलाके के गांवों में संदिग्ध जानवर के बारे में सूचना से लोगों में दहशत का माहौल है। जाखनदादी गांव के खेतों में कथित तेंदुए ने गुरदिता नाम के जिस शख्स पर हमला किया उस शख्स ने बताया कि हम लोग खेत में काम कर रहे थे और अचानक जानवर के बारे में शोर सुनकर खेत में जानवर के नजदीक पहुंचे तो नजदीक जाने पर जानवर ने हमला कर दिया।

गुरदिता के अनुसार यह जानवर तेंदुआ था, हमे तेंदुआ की अच्छे से पहचान है। कथित तेंदुआ के हमले में उसे हाथ और पीठ सहित शरीर कई जख्म हो गए। वहीं मौके के एक और चश्मदीद ग्रामीण रजिंदर सिंह राणा ने बताया कि संदिग्ध जानवर तेंदुआ ही था और विभाग की टीम ने पहले हमारी सूचना को मजाक समझा था। बाद में अब पैरों के निशान और हमले के निशान देखने के बाद विभाग के टीमें जानवर को खतरनाक मानकर चल रहे हैं। हमारे गांव सहित आसपास के गांवों में गुरद्वारे के जरिये अनाउंसमेंट करवा दी गई है कि जानवर से सावधान रहें और बच्चों को बाहर ना निकलने दें। फिलहाल प्रशासन की टीमें इलाके में छानबीन कर रही हैं और जानवर के बारे में पता लगाने में जुटी हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha