पानी की समस्या से परेशान ग्रामीण, 1 घंटे के लिए घेरा सरकारी दफ्तर

5/28/2019 6:06:14 PM

गोहाना ( सुनील जिंदल)- गर्मियों के सीजन में पानी के लिए लगातार समस्या उत्पन्न हो रही है। महिलाएं पानी की समस्या के समाधान न होने पर कभी जलघर पर ताला जड़ रही  हैं तो कहीं अधिकारियों को नींद से जगाने के लिए सरकारी दफ्तरों पर धरना देने पहुंच रही हैं दरअसल एक ऐसा ही मामला गोहाना के गांव मुंडलाना का है जहां जलसंकट से परेशान लोगों में जबरदस्त गुस्सा पनप रहा है और ग्रामीणों का गुस्सा भी जायज़ है।  नहाने के लिए पानी तो दूर, पीने के पानी भी नहीं मिल रहा। अधिकारी हर बार केवल आश्वासन देकर टाल देते हैं,लेकिन पानी की समस्या का कोई भी हल ग्रामीणों को नहीं मिल रहा, इसलिए दोबारा मुंडलाना की महिलाओं ने सरकारी दफ्तर में पहुंच पानी की समस्या के लिए अधिकारियों को घेर लिया ।

ग्रामीणों की माने तो पानी को लेकर गांव मुंडलाना में  ग्रामीण इस कदर परेशान है कि लोग पानी के लिए प्यासे मार रहे हैं। समस्या इस कदर नासूर बन चुकी है कि बच्चे भी कई दिन से बिना नहाए स्कूल जाने को मजबूर हैं। बुजुर्ग महिला का कहना है कि पहले पानी की सप्लाई ठीक-ठाक मिल जाती थी,लेकिन पिछले एक महीना से पानी की समस्या ने जान निकाल कर रख दी है। कार्यालय के सामने एक घंटे तक तपती गर्मी महिलाओं ने विरोध किया। एक घण्टे तक जब अधिकारी बाहर नहीं निकले तो महिलाओ ने कार्यालय में अंदर घुस कर अधिकारी का घेराव किया और अपनी समस्या का हल निकालने के लिए गुहार की।

गोहाना पब्लिक हेल्थ के अधिकारी डीएस दलाल ने ग्रामीणों को समझते हुए कहा की जल्द ही एक दो दिन में पानी की गांव की पानी क समस्या का हल कर दिया जायेगा इस समय नहरों में पानी की सप्लाई कम होने से उहने दिकत आ रही है इसके लिए उच्च अधिकारी से बोला गया है । 

Isha