एशियन गेम्स में विश्व चैम्पियन काे पटखनी देकर जीता है गोल्ड, जोर-शोर से हुआ स्वागत

9/7/2018 7:54:33 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में 49 किलोभार वर्ग में गोल्ड विनर अमित पंघाल का रोहतक के गांव मायना पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। यहां तक शहर में भी जगह जगह पर लोगों ने अमित को फूल मालाओं से लाद दिया। सरकार की तरफ से उपायुक्त ने स्वागत किया। गांव में ग्रामीणों ने अमित पंघाल को सर आंखों पर बैठाया और घर घर मिठाईयां बांटी गई।



अमित ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच अनिल धनखड़ को दिया और कहा कि

उसने एक सैनिक होने का पूरा फर्ज निभाया है और ओलम्पिक के लिए भी पूरा आत्मविश्वास है। अगर खिलाडियों को आगे बढऩा है तो कोच द्वारा बताए गए मार्ग दर्शन पर चलना चाहिए। पंघाल ने कहा कि विश्व चैम्पियन को हराने के लिए कोच द्वारा बताई गई विशेष प्लानिंग काम आई है।





गांव मायना के ग्रामीण पिछले एक सप्ताह से अमित पंघाल के इंतजार में पलकें बिछाए हुए थे। शुक्रवार को उनका इंतजार खत्म हुआ, जब खुली जीप में सवार होकर अमित गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। परिजन भी अमित की जीत पर फूले नहीं समा रहे थे।



गोल्ड विनर अमित पंघाल ने कहा कि उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुश्मातोव के साथ फाइनल मुकाबले का पता चला तो खुशी भी थी और एक बड़ी चुनौती थी। गोल्डन बॉय ने कहा कि खुशी इस बात की थी कि पिछली हार का बदला लेने का मौका मिला है और चुनौती यह थी कि विश्व चैम्पियन के साथ मुकाबला है, लेकिन कोच द्वारा सिखाई गई विशेष प्लानिंग काम आई और देश की झोली में गोल्ड आया।

अमित के गोल्ड से झूमा गांव, लड्डू बांटकर मनाया गया जश्न

Shivam