पंचायत चुनाव में शराब या रुपए बांटने वालों का बहिष्कार करेंगे ग्रामीण, जींद के गांव में हुआ फैसला

10/17/2022 11:24:52 AM

जींद: जिले के जुलाना खंड के गांव रामकली में रविवार को डॉ बाबा साहेब अंबेडकर सेवा समिति और आजाद युवा संगठन के पदाधिकारियों की बैठक में पंचायत चुनाव के दौरान शराब और पैसे नहीं बांटने की बात पर मुहर लगाई गई। गांव के 10 वार्डों में 5 -5 युवाओं की कमेटी बनाई गई है, जो पंच-सरपंच प्रत्याशियों पर नजर रखेगी। इस दौरान यदि कोई भी शराब या रुपए बांटने वाला मिलता है, तो उसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। यही नहीं ग्रामीण ऐसे प्रत्याशी का बहिष्कार भी करेंगे।

 

दिन रात एकजुट होकर प्रत्याशियों पर नजर रख रहे ग्रामीण

 

आजाद युवा संगठन रामकली के प्रधान नरेंद्र मलिक ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान कई बार प्रत्याशी शराब व रुपए का लालच देकर मतों को खरीदने का प्रयास करते हैं। लोभ में आकर मतदाता अपना मत ऐसे प्रत्याशियों को दे भी देते हैं। इसके चलते कई बार गांव में भाईचारा भी खराब होता है। इसे देखते हुए हम दिन रात एकजुट होकर नजर बनाए हुए हैं कि कोई प्रत्याशी रुपयों या शराब का लालच देकर वोट खरीदने का प्रयास तो नहीं कर रहा।

 

शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हो सके, इसलिए लिया गया फैसला

 

 उन्होंने कहा कि गांव में माहौल खराब न हो और पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो, इसके लिए निर्णय लिया गया है कि गांव में पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी प्रत्याशी को शराब बांटने नहीं दी जाएगी। युवा ऐसे प्रत्याशियों पर पूरी नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि बाकायदा ऐसे प्रत्याशी का बहिष्कार किया जाएगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan