स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विधानसभा के आगे प्रदर्शन करने 19 दिसंबर को चंडीगढ़ पहुंचेंगे ग्रामीण

12/17/2022 12:55:07 AM

डबवाली(संदीप): गांव चौटाला के नागरिक अस्पताल कम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार किए जाने की मांग को लेकर जारी आंदोलन में आज ग्रामीणों ने बड़ा ऐलान कर दिया। ग्रामीण सोमवार 19 दिसम्बर को चंडीगढ़ के लिए कूच करेंगे। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि वे चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा के आगे प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा ग्रामीण राज्यपाल को भी मांग पत्र सौंपेंगे। क्योंकि गांव में ग्रामीणों को इलाज कराने जैसी मुलभूत सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। आज धरना स्थल पर डी.आर. मेमोरियल हाई स्कूल एवं शीतल पब्लिक हाई स्कूल के अध्यापक समर्थन देने पहुंचे।

 

सुनवाई नहीं होने पर जिला प्रशासन से नाराज ग्रामीण 

 

बता दें कि चौटाला गांव के कम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एम.बी.बी.एस. के 11 रिक्त पदों को भरने, लैब टेक्नीशियन, रेडियोग्राफर सहित मोर्चरी एवं ऑपरेशन थिएटर को सुचारू रूप से शुरू करने और  अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग को लेकर लगातार 16 वें दिन आंदोलन जारी है। प्रेम सुख गोदारा,  राकेश फगोडिय़ा, सुभाष बारूपाल सहित संघर्षरत ग्रामीणों ने कहा कि बीते दिन गुरूवार को गांव के दुकानदार व्यापारी बंधुओं ने पूर्ण रूप से बाजार बंद रख आंदोलन में जोरदार समर्थन दिया। इसके साथ साथ हजारों किसानों, मजदूरों, नौजवानों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन करने के बावजूद कोई उपमंडल स्तर का भी प्रशासनिक अधिकारी ज्ञापन लेने नहीं पहुंचा। अब स्पष्ट हो गया की राज्य सरकार आमजन की मांगो को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। लेकिन इलाके का गरीब किसान, मजदूर, नौजवान किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेगा। सरकार को जायज मांगों पर मोहर लगानी पड़ेगी।

 

प्रेम सुख गोदारा, राकेश फगोडिय़ा, सुभाष बारूपाल सहित संघर्षरत ग्रामीणों ने कहा कि सोमवार 19 दिसंबर को चौटाला गांव से सैकड़ों नौजवान हाथों में तिरंगे झंडे थाम कर चंडीगढ़ पैदल कूच करेंगे। विधानसभा सत्र चलने के बाद विधानसभा के आगे जोरदार प्रदर्शन कर इलाके में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी एवं अवैध नशे सहित आमजन के मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि पैदल यात्रा के लिए आज जोरदार तैयारियां शुरू कर दी गई है। ट्रैक्टर ट्रॉली में संघर्षरत साथियों के लिए राशन पानी सहित रोजमर्रा का जरूरी सम्मान होगा इसलिए पैदल यात्रा में ट्रैक्टर ट्राली भी साथ रहेगें। आज धरना स्थल पर स्कूलों के अध्यापक मंगल सिंह, छोटू राम बिश्नोई, चंदू राम सिहाग, इंद्राज नेण, विनोद स्वामी, कुलदीप स्वामी, राजन स्वामी, भीम स्वामी, गुरबाज सिंह सहित सैकड़ों किसान नौजवान उपस्थित रहे।

   

 

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Editor

Ajay Kumar Sharma