ग्रामीणों संग एस.पी. ऑफिस के आगे महिला सरपंच की भूख हड़ताल शुरू

8/2/2018 11:53:04 AM

सिरसा(ब्यूरो): गांव कालुआना की सरपंच गीता देवी ने पति की मौत पर इंसाफ के लिए एस.पी. आफिस के आगे भूख हड़ताल शुरू कर दी है। गीता देवी के संग गांव के अनेक लोग भी धरने पर बैठे हैं। सरपंच गीता देवी ने साफ कह दिया है कि जब तक पति की मौत का इंसाफ नहीं मिलता, अनशन जारी रहेगा। 

दरअसल, गीता देवी के पति जगदेव सहारण की गत 13 अक्तू बर को पुलिस की चलती जिप्सी से गिरने के कारण मौत हो गई थी। पुलिस का कहना था कि जगदेव ने खुद जीप से छलांग लगाई है जबकि परिजनों का कहना था कि जगदेव को पुलिसवालों ने सोची-समझी साजिश के तहत गिराकर मारा है। गत 7 अप्रैल को कोर्ट के आदेश पर बड़ागुढ़ा थाने में जगदेव की मौत मामले में 2 पुलिसकर्मियों ए.एस.आई. जगतराम व एस.आई. सतबीर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

पीड़ित पक्ष बार-बार पुलिस प्रशासन से मांग कर रहा था कि जब तक केस की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक दोनों पुलिसकर्मियों को निलम्बित रखा जाए लेकिन उनकी इस मांग पर पुलिस प्रशासन ने गंभीरता नहीं दिखाई तो विरोध स्वरूप जगदेव की पत्नी गीता देवी बुधवार को वे ग्रामीणों को साथ लेकर लघुसचिवालय पहुंची तथा एस.पी. आफिस के बाहर धरना व भूख हड़ताल शुरू कर दिया। पीड़ित पक्ष ने कहा कि घटना को इतना समय बीतने के बावजूद अभी तक दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
 

Deepak Paul